होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

IND vs WI : दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज ने भारत को 6 विकेट से हराया, मिडिल ऑर्डर हुआ फ्लॉप, शाई होप बने मैन ऑफ द मैच

11:53 AM Jul 30, 2023 IST | Mukesh Kumar

IND vs WI : वेस्टइंडीज ने दूसरे वनडे में शानदार वापसी करते हुए भारत को 6 विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 से सीरीज में बराबरी कर ली है। हालांकि इस सीरीज का तीसरा वनडे 3 अगस्त को ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी में खेला जायेगा। बता दें कि दूसरे वनडे में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 40.5 ओवर में 181 रनों पर सिमट गई। वहीं जवाब में वेस्टइंडीज ने 36.4 ओवर में 4 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इस मैच में प्लेयर ऑफ द मैच वेस्टइंडीज के कप्तान शाई होप रहे है।

कोहली और रोहित का नहीं खेलना भारत को पड़ा पारी
वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में ज्यादा प्रयोग करना भारतीय टीम को भारी पड़ गया है। इस मैच में रोहित शर्मा औ विराट कोहली का आराम दिया गया था और संजू सैमसन-अक्षर पटेल को मौका दिया गया था। लेकिन दोनों ही बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप रहे। इस मुकाबले में ईशान किशन-शुभमन गिल के अलावा कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाया। वहीं मिडिल ऑर्डर पूरी तरह फेल हो गया और भारतीय टीम सिर्फ 181 रनों पर ही सिमट गई।

यह खबर भी पढ़ें:- ODI World Cup 2023 : MS धोनी नहीं तो कौन? विकेटकीपर को लेकर संकट में जूझ रही टीम इंडिया..ईशान-सैमसन पर नजरें

हार्दिक पांड्या ने ली हार की जिम्मेदारी
वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 विकेट से हार के बाद भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा, टीम को जिस प्रकार से बल्लेबाजी करनी चाहिए थी, टीम ने उस प्रकार से प्रदर्शन नहीं किया है। शुभमन गिल और ईशान किशन को छोड़कर बाकि बैटर्स कुछ खास नहीं कर सके। पिच बैटिंग के लिए अच्छी नहीं थी। लेकिन हमारी टीम उसका फायदा नहीं उठा सके। गेंदबाजी में शार्दूल ठाकुर ने अच्छा किया, लेकिन बाकी गेंदबाज कुछ खास नहीं कर पाये।

ईशान और गिल ने की 90 रनों की पार्टनरशिप
पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन और शुभमन गिल ने अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 16.3 ओवर में 90 रन जोड़े। शुभमन गिल 49 गेंदों में 34 रन बनाकर आउट हुए। वहीं ईशान किशन 55 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद बाकी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके और भारतीय पारी ताश के पतों की तरह बिखर गई। भारत की पारी 40.5 ओवर में 181 रनों पर ही सिमट गई। वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने दूसरे वनडे में कमाल का प्रदर्शन किया, रोमारियो शेफर्ड और गुडाकेश मोटी ने 3-3 विकेट लिए चटकाए है। अल्जारी जोसेफ 2 विकेट, वहीं जेडन सील्स और यानिक कारिया को 1-1 विकेट मिला है।

देखें दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
भारतीय टीम: हार्दिक पंड्या (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, उमरान मलिक और मुकेश कुमार।

वेस्टइंडीज की टीम : शाई होप (कप्तान और विकेटकीपर), काइल मेयर्स, ब्रैंडन किंग, एलिक एथनाज, शिमरोन हेटमायर, केसी कार्टी, रोमारियो शेफर्ड, यानिक कारिया, गुडाकेश मोटी, जेडन सील्स और अल्जारी जोसेफ।

Next Article