For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

IND vs WI: वेस्टइंडीज ने किया वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान, हेटमायर और थॉमस को वापस बुलाया

02:53 PM Jul 25, 2023 IST | Mukesh Kumar
ind vs wi  वेस्टइंडीज ने किया वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान  हेटमायर और थॉमस को वापस बुलाया

IND vs WI: टेस्ट सीरीज के बाद भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे और टी-20 सीरीज खेली जाएगी। तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 27 जुलाई 2023 को केंसिंग्टन ओवल बारबाडोस में खेला जायेगा। हालांकि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने वनडे सीरीज के लिए पहले ही भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। इसी क्रम में अब क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के सीनियर मेंस सेलेक्शन पैनल ने भारत के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है। इस श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने 15 सदस्यीय टीम का चयन किया है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:- Harmanpreet Kaur ने की बदतमीजी की सारी हदें पार, बांग्लादेश के कप्तान ने पूरी टीम के साथ किया वॉकओवर, देखें Video

जेसन होल्डर और निकोलस पूरन की छुट्‌टी
वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (CWI) ने 15 सदस्यीय टीम का फाइनल किया है, जो भारतीय टीम के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेगी। इसी स्क्वॉड में से ज्यादातर खिलाड़ियों को पांच मैचों की होने वाली टी20 सीरीज के लिए चुना जायेगा। इस सीरीज का हिस्सा निकोलस पूरन और जेसन होल्डर नहीं होंगे, क्योंकि वो सेलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं थे। निकोलस पूरन इस समय मेजर लीग क्रिकेट में खेल रहे हैं।

हेटमायर और थॉमस को मिला मौका

चयनकर्ताओं ने बाएं हाथ के तूफानी बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर और तेज गेंदबाज ओशेन थॉमस को मौका दिया है। इसके अलावा सर्जरी के बाद रिहैब से गुजरने और फिटनेस हासिल करने के बाद तेज गेंदबाज जेडन सील्स और लेग स्पिनर यानिक कारिया को टीम में चुना गया है। जबकि चोट से उबरने के बाद स्पिनर गुडाकेश मोती को भी टीम में चुना गया है।

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हैन्स ने कहा, हम करेबियाई ओशेन थॉमस और शिमरोन हेटमायर को टीम में वापस बुलाया गया हैं। दोनों खिलाड़ी पहले भी कई अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं और हमारा मानना है कि वो सेटअप में अच्छी तरह फिट बैठेंगे।

भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज टीम
रोवमैन पॉवेल (उपकप्तान), एलिक एथनेज, शाई होप (कप्तान), यानिक कारिया, शिमरोन हेटमायर, अल्जारी जोसेफ, कीकी कार्टी, डोमिनिक ड्रेक्स, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोती, जेडन सील्स, रोमारियो शेफर्ड, केविन सिंक्लेयर और ओशेन थॉमस।

.