होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

IND vs WI : भारत-वेस्टइंडीज के बीच तीसरा टी-20 मैच आज, जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

11:42 AM Aug 08, 2023 IST | Mukesh Kumar

IND vs WI 3st Match : भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच तीसरा टी-20 मैच गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जायेगा। भारतीय समयानुसार यह मुकाबला रात 8 बजे शुरु होगा। वेस्टइंडीज पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 से बढ़त पर है। भारतीय टीम को यह सीरीज बचाने के लिए यह मैच हर हाल में जीतना होगा। कप्तान हार्दिक पांड्या को तीसरा टी-20 मैच जीतने के लिए मास्टर प्लान बनाना होगा। क्योंकि भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 2 मैचों में हार मिली है।

यह खबर भी पढ़ें:- आईसीसी ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 का नया पोस्टर जारी किया, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत करेगी अभियान की शुरुआत

यशस्वी जयसवाल को मिल सकता है मौका
टेस्ट में शानदार प्रदर्शन के बाद यशस्वी जयसवाल को आज वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में मौका मिल सकता है। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों में 54.18 की स्ट्राइक रन रेट से 266 रन बनाए है। जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल है। जयसवाल ने आईपीएल 2023 में 14 मैचों में कुल 625 रन बनाए है।

भारत की ओपनिंग जोड़ी फेल
इंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय ओपनर्स टी-20 सीरीज में कुछ खास नहीं कर पाये। शुभमन गिल और ईशान किशन दोनों टी-20 में शुरुआती ओवर में आउट होकर पवेलियन लौट गए। ईशान किशन 2 मैच में 33 मैच और शुभमन गिल 2 मैच में 10 रन ही बना सके हैं। दूसरी तरफ सूर्यकुमार यादव भी अपना जादू नहीं दिखा सके हैं। वहीं मिडिल आर्डर बल्लेबाज संजू सैमसन के लिए भी यह मुकाबला प्रेशर से भरा होगा। सैमसन अबतक 2 मैच में 19 रन ही बना सके हैं।

जानिए दोनो टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

वेस्टइंडीज की टीम : काइल मेयर्स, ब्रैंडन किंग, जॉनसन चार्ल्स (विकेटकीपर), निकोलस पूरन, रोवमैन पॉवेल (कप्तान), शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, रोमारियो शेफर्ड, अकील हुसेन, अल्जारी जोसेफ और ओबेद मैकॉय।

भारतीय टीम : शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार।

Next Article