For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Ind vs WI : Babar Azam को पछाड़कर आगे निकला यह भारतीय युवा बल्लेबाज, 26 पारियों में किया ये बड़ा कारनामा

05:21 PM Jul 30, 2023 IST | Mukesh Kumar
ind vs wi   babar azam को पछाड़कर आगे निकला यह भारतीय युवा बल्लेबाज  26 पारियों में किया ये बड़ा कारनामा

Ind vs WI : भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल के लिए वेस्टइंडीज दौरा कुछ खास नहीं रहा है। टेस्ट सीरीज के बाद वनडे सीरीज में अभी तक उनका प्रदर्शन निराशजनक रहा है। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में 7 रन और दूसरे वनडे में 34 रनों की पारी खेली है। हालांकि 34 रनों की पारी के साथ शुभमन गिल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 2500 रन पूरे किए और पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:- ODI World Cup 2023 : MS धोनी नहीं तो कौन? विकेटकीपर को लेकर संकट में जूझ रही टीम इंडिया..ईशान-सैमसन पर नजरें

बाबर आजम को पछाड़कर शुभमन गिल ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
शुभमन गिल ने वनडे फॉर्मेट में बाबर आजम को पछाड़कर नया वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे मुकाबले में उन्होने 34 रन बनाए और इसके साथ यह उनके वनडे करियर की 26वीं पारी थी।

उन्होंने 26 पारियों में कुल 1352 रन बना लिए है और बाबर आजम को पछाड़कर आगे निकल गया है। वहीं बाबर आजम ने वनडे क्रिकेट की अपनी पहली 26 पारियों में 1322 रन बनाए थे, लेकिन शुभमन गिल अब उनसे आगे निकल गए है। शुभमन गिल अब वनडे क्रिकेट इतिहास में पहले 26 पारियों में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में पहले नंबर पर आ गया हैं।

शुभमन गिल का वनडे क्रिकेट में किया बड़ा कारनामा
अगर शुभमन गिल के वनडे क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने 26 मैचों में 61.45 की शानदार औसत से 1352 रन बनाए हैं। जिसमें उनके नाम 4 शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं। इस फॉर्मेट में शुभमन गिल की सर्वश्रेष्ठ पारी 208 रन रहा है और वो अबतक 4 बार नाबाद रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने आईपीएल 2023 में भी शानदार प्रदर्शन किया था, आईपीएल में उन्होंने गुजरात टाइटंस के लिए कई जिताऊ परियां खेली थी। गुजरात टाइटंस के सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल ने सीजन में 17 मैचों में 890 रन बनाकर आईपीएल 2023 ऑरेंज कैप जीती था।

.