For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

IND vs WI : वनडे सीरीज कब्जा करने के इरादे से उतरेगी रोहित एंड कंपनी, संजू सैमसन को मिल सकता है मौका

12:58 PM Jul 29, 2023 IST | Mukesh Kumar
ind vs wi   वनडे सीरीज कब्जा करने के इरादे से उतरेगी रोहित एंड कंपनी  संजू सैमसन को मिल सकता है मौका

IND vs WI : भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला आज (शनिवार) को बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल मैदान पर खेला जायेगा। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे खेला जायेगा। कप्तान रोहित शर्मा पहले वनडे से ही प्रयोग के मूड में दिख रहे हैं। हालांकि भारत वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त बना चुकी है। हालांकि भारत ने पहले वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ एक आसान जीत दर्ज करने के बाद अब टीम इंडिया की नजर सीरीज पर कब्जा जमाने पर होगी। इसके साथ ही बल्लेबाजी लाइन-अप में बदलाव और वर्ल्ड कप को ध्यान में रखकर कुछ प्रयोग भी देखने को मिल सकते हैं। शनिवार को टीम इंडिया के पास ना केवल वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने का मौका होगा, बल्कि एक बार फिर बैटिंग ऑर्डर में कई प्रयोग करने का अवसर है, जो वर्ल्ड कप की तैयारियों को और पुख्ता करेगा।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:- भारत-पाकिस्तान मैच का नवरात्रि से खास कनेक्शन! 16 सालों के रिकॉर्ड बता रहे हैं इस दिन बरसती है जमकर कृपा

पहले वनडे में ईशान किशन ने सलामी बल्लेबाज के रूप में अच्छा प्रदर्शन करते हुए 52 रन बनाए, लेकिन दूसरे वनडे में यह देखने को मिल सकता है कि क्या वो मध्यक्रम में भी बल्लेबाजी कर सकते हैं या हो सकता है कि भारत संजू सैमसन को मौका दे। कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा ने बाएं हाथ की स्पिन में महारत दिखाते हुए वेस्टइंडीज को चकमा दे दिया, लेकिन क्या मेहमान टीम शनिवार के मैच में युजवेंद्र चहल को मौका देती है या नहीं, यह देखना होगा। ऐसी पिच पर जहां स्पिनरों ने 15 विकेट लिए थे, जिस पिच पर वेस्टइंडीज के बल्लेबाज बुरी तह फ्लॉप हुए। मैच के बाद मेहमान टीम के हेड कोच ने भी काफी निराशा व्यक्त की।

कप्तान रोहित दे सकते हैं संजू सैमसन को मौका
कप्तान रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में संजू सैमसन को मौका दे सकते है। उन्हें मिडिल ऑर्डर में आजमाया जा सकता है। उन्हें सूर्यकुमार यादव की जगह नंबर-4 पर मौका मिल सकता है। उन्होंने हाल ही में संपन्न हुए आईपीएल 2023 में राजस्थान राॅयल्स की अगुवाई की थी। इस टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन कुछ ज्यादा खास नहीं रहा है।

जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

वेस्टइंडीज टीम : शाई होप (कप्तान),ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, एलिक एथनाज, रोवमन पॉवेल/केसी कार्टी, शिमरोन हेटमायर, रोमारियो शेफर्ड, डोमिनिक ड्रेक्स, यानिक कारिया, गुडाकेश मोटी, जेडन सील्स।

भारतीय टीम : ईशान किशन/संजू सैमसन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, उमरान मलिक/अक्षर पटेल और मुकेश कुमार।

.