होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Ind vs WI : पहले टी-20 मैच में 4 रन से हारी भारतीय टीम, वेस्टइंडीज ने सीरीज में बनाई 1-0 से बढ़त

11:42 AM Aug 04, 2023 IST | Mukesh Kumar

Ind vs WI 1st T20 Match: भारत और वेस्टइंडीज के बीच गुरुवार को पांच टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में भारतीय टीम 150 रनों के आसान लक्ष्य का चेज करने में असफल रही। टीम आखिरी 30 गेंदों में 37 रन बना नहीं सकी। इस हार के बाद हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली टीम 5 मुकाबलों की सीरीज में 1-0 से पीछे हो गई है। इस सीरीज का अगला मुकाबला 6 अगस्त को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जायेगा।

यह खबर भी पढ़ें:- आईसीसी ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 का नया पोस्टर जारी किया, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत करेगी अभियान की शुरुआत

बता दें कि पोर्ट ऑफ स्पेन में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 149 रन बनाए। वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 145 रन ही बना सकी। करेबियाई तेज गेंदबाज जेसन होल्डर मैन ऑफ द मैच रहे है। उन्होंने 4 ओवर में 19 रन देकर 2 विकेट लेने में सफल रहे है।

दवाब नहीं झेल सकी भारत का मिडिल ऑर्डर
आईपीएल स्टार से सजी टीम इंडिया 150 रनों के लक्ष्य को चेज करने में असफल रही, पंड्या की अगुवाई में पहली बार ऐसा कारनामा करने में नाकाम रही है। शुभमन गिल और ईशान किशन भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दिला सके और टीम ने 28 रन पर ही दोनों के विकेट गंवा दिए। हालांकि बीच में सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा ने अच्छी पारी खेली, लेकिन संजू सैमसन, कप्तान हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल की अनुभवी तिकड़ी जिम्मदेारी निभाने में नाकाम रही।

जानिए दोनों टीमों की playing XI

वेस्टइंडीज टीम : रोवमन पॉवेल (कप्तान), ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, जॉनसन चार्ल्स, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, रोमारियो शेफर्ड, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ और ओबेड मैकॉय।

भारतीय टीम : शुभमन गिल, ईशान किशन, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार और अर्शदीप सिंह।

Next Article