For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

IND vs SL : भारत-श्रीलंका की भिड़त आज, दोनों टीमों में किसका पलड़ा भारी, रोहित एंड कंपनी की सेमीफाइनल पर नजर

12:02 PM Nov 02, 2023 IST | Mukesh Kumar
ind vs sl   भारत श्रीलंका की भिड़त आज  दोनों टीमों में किसका पलड़ा भारी  रोहित एंड कंपनी की सेमीफाइनल पर नजर

IND vs SL World Cup 2023 : भारत और श्रीलंका के बीच गुरुवार को आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का 33वां मैच खेला जायेगा। दोनों टीमों के बीच दोपहर 2 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुकाबला खेला जायेगा। भारत और श्रीलंका का वर्ल्ड कप में सातवां मैच है। भारतीय टीम विजय रथ पर सवार है, टीम इंडिया ने अब तक अपने सभी 6 मैचों में जीत हासिल की है। रोहित एंड कंपनी की नजरे आज श्रीलंका को हराकर सेमीफाइनल का टिकट पक्का करने पर होगी। भारत वर्ल्ड कप की पॉइंट्स टबेल में 12 अंको के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है। वहीं श्रीलंका का इस टूर्नामेंट में प्रदर्शन निराशजनक रहा है, उन्होंने 6 मैचों में से केवल 2 मैच जीते है। श्रीलंका 4 अंकों के साथ 7वें पायदान पर है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:– World Cup 2023: नंबर वन से कैसे जीरो बन गई पाकिस्तान टीम, बर्बादी से जुड़ा है भारत का कनेक्शन, यहां समझे

वनडे फार्मेट में भारत का पलड़ा भारी
आंकड़ों को देखें तो अभी तक वनडे फॉर्मेट में भारत और श्रीलंका के बीच कुल 167 मैच खेले गए है। इस दौरान भारत को 98 मैचों में जीत मिली है, जबकि श्रींलका 57 मौकों पर विजयी हुआ है। दोनों टीमों के बीच 11 मैच बिना परिणाम के खत्म हुए और 1 मैच टाई पर खत्म हुआ है। वर्ल्ड कप इतिहास में भारत और श्रीलंका के बीच 9 मैच खेले गए हैं। जिसमें 4 भारत और 4 श्रीलंका को जीत मिली है। वहीं एक मैच का परिणाम नहीं निकल सका। मतलब वर्ल्ड कप के हेड टू हेउ आंकड़े साफतौर पर कहानी बयां कर रहे हैं कि श्रीलंका भारतीय टीम के लिए हर बार टूर्नामेंट में चुनौती पेश करती है।

कब, कहां देखें भारत-श्रीलंका का मैच
आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत और श्रीलंका का मैच भारतीय टेलीविजन पर स्टार स्पोर्ट्स के विभिन्न चैनलों के जरिए से लाइव प्रसारित होगा। भारतीय दर्शक डिज्नी प्लस हॉटस्टार ऐप और वेबसाइट पर इन मैचों का मुक्त लाइव स्ट्रीमिंग का भी मजा ले सकते हैं। यह मैच वानखेड़ा स्टेडियम में खेला जायेगा और टॉस दोपहर 1:30 बजे होगा और 2 बजे मुकाबला शुरु होगा।

जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव।

श्रीलंका टीम: दासुन शनाका (कप्तान), कुसल मेंडिस (उपकप्तान), कुसल परेरा, पथुम निसांका, लाहिरू कुमारा, दिमुथ करुणारत्ने, सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असालंका, धनंजय डी सिल्वा, महीश थीक्षाना, डुनिथ वेललागे, कासुन राजिथा, मथीशा पथिराना, दिलशान मदुशंका, दुशान हेमंत।

.