For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Ind vs SL : अगर बारिश की वजह से रद्द हुआ एशिया कप का फाइनल तो कौनसी टीम बनेगी विजेता, यहां जानिए पूरा डिटेल्स

11:43 AM Sep 16, 2023 IST | Mukesh Kumar
ind vs sl   अगर बारिश की वजह से रद्द हुआ एशिया कप का फाइनल तो कौनसी टीम बनेगी विजेता  यहां जानिए पूरा डिटेल्स

Ind vs SL Asia Cup Final : श्रीलंका ने सुपर-4 के रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को 2 विकेट से हराकर फाइनल में जगह पक्की कर ली है। हालांकि भारतीय टीम अपने आखिरी सुपर-4 के मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ 5 रनों से हार का सामना करना पड़ा है।

Advertisement

Ind vs SL Asia Cup Final : एशिया कप 2023 का फाइनल 17 सितंबर को भारत बनाम श्रीलंका के बीच खेला जायेगा। दोनों ही टीमों ने इस टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाया है। बता दें कि श्रीलंका ने सुपर-4 में पाकिस्तान को 2 विकेट से हराकर फाइनल में एंट्री की तो वहीं दूसरी तरफ भारत ने सुपर-4 में श्रीलंका और पाकिस्तान को हराकर फाइनल में पहुंची है। हालांकि भारत को अपने आखिरी मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ हार का सामना करना पड़ता है। अब इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला भारत और श्रीलंका के बीच खेला जायेगा। बता दें कि एशिया कप में बारिश ने खूब खेल बिगाड़ा है। ऐसे में फाइनल मैच में बारिश की संभावनाएं हैं।

यह खबर भी पढ़ें:- Asia Cup 2023: ACC के सामने पैसो के लिए गिड़गिड़ाया पाकिस्तान, बारिश के चलते रद्द हुए मैचों का मांगा मुआवजा

भारत-श्रीलंका के फाइनल में भी बारिश की संभावना
बता दें कि भारत-श्रीलंका के बीच फाइनल मैच 17 सितंबर 2023 (रविवार) को कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जायेगा। इस पूरे टूर्नामेंट के दौरान बारिश ने खूब खेल बिगाड़ा है। ऐसे में रविवार को कोलंबो में बारिश की संभावनाएं 80 फीसदी तक है। मौसम विभाग के रिपोर्ट के मुताबिक 17 सितंबर को दोपहर 1 बजे से शाम 7 बजे तक भारी बारिश होने की संभावनाएं व्यक्त की गई है।

ACC ने फाइनल के लिए रखा है रिजर्व डे
अगर 17 सितंबर को भारत-श्रीलंका के मैच में बारिश विलेन बनी तो मैच अगले दिन यानी रिजर्व डे में खेला जायेगा। हालांकि फाइनल के लिए एक दिन का रिजर्व डे रखा गया है। 18 सितंबर को भी बारिश हो सकती है। यह सवाल भी फैंस के जहन में है। अगर 17 और 18 सितंबर को बारिश हुई और मैच पूरा नहीं हो सकता तो दोनां टीमों को संयुक्त विजेता घोषित कर दिया जायेगा। हालांकि वैसे तो सुपर-4 में भी बारिश की उम्मीद थी और बारिश भी हुई लेकिन सभी मैच पूरे हुए थे। ऐसे में उम्मीद है कि भारत और श्रीलंका के बीच फाइनल मैच भी पूरा होगा। वैसे, ACC चाहती है कि जहां तक संभव को मैच को पूरा कराया जा सके, चाहे मैच को 20-20 ओवर का ही क्यों कराया जाए।

कोलंबो में भारत और श्रीलंका का रिकॉर्ड
कोलंबो के प्रेमसादा पर भारत और श्रीलंका के बीच 37 वनडे मैच खेले जा चुके है। जिसमें 18 बार भारत को जीत मिली तो वहीं श्रीलंका को 16 मैचों में जीत मिली है। बारिश की वजह से तीन मैचों का रिजेल्ट नहीं आ सकता था। भारतीय टीम ने यहां पहले बल्लेबाजी करते हुए 11 मैच जीते है, वहीं श्रीलंका ने भी पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के खिलाफ 11 मैचों में जीतने में सफल रही है। टारगेट का पीछा करते हुए भारत ने 7 मैचों में जीत हासिल की है।

.