होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

IND vs PAK : भारत-पाकिस्तान के बीच होगा वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल? हैरान करने वाले है ताजा समीकरण

03:44 PM Nov 06, 2023 IST | Mukesh Kumar

IND vs PAK World Cup 2023 : यह बता हम सभी जानते है कि भारत-पाकिस्तान का मैच हाईवोल्टेज होता है, पूरी दुनिया इस महामुकाबले को देखने के लिए बेताब रहती है। अब थोड़ा सोचिए कि अगर भारत-पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मैच हो जाए तो क्या होगा। अबकी बार आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल मुकाबला हो सकता है। आइए जानते है कि भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच के समीकरण कैसे बन रहे है।

यह खबर भी पढ़ें:-IND vs SA : भारत की तूफानी पारी, विराट ने बर्थडे पर दिया शतक का गिफ्ट, दक्षिण अफ्रीका को दिया 337 रन का लक्ष्य

रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने अभी तक 8 मैचों में से सभी 8 मैच जीते है, और 16 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल के टॉप पर विराजमान है, जहां से उसे अब कोई दूसरी टीम हटा नहीं सकती है, क्योंकि किसी भी टीम के अंक 16 नहीं हो पायेंगे। ऐसे में यह निश्चित है कि भारतीय टीम अंक तालिका के नंबर वन पर है। वहीं सेमीफाइनल में नंबर-1 की टीम का मैच नंबर-4 पर की टीम से होना तय है।

ऐसे बन रहा है भारत और पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल के समीकरण
अब सवाल है कि पाकिस्तान टीम सेमीफाइनल में कैसे पहुंच सकता है, फिलहाल, मौजूदा टाइम में नंबर-4 पर न्यूजीलैंड है। जिसके पास 8 अंक है, पाकिस्तान नंबर 5 पर बरकरार है, और उनके पास भी 8 अंके हैं, लेकिन नेट रन रेट न्यूजीलैंड से काफी कम है, जो उनके लिए एक चिंता का विषय है। वहीं, नंबर-6 पर अफगानिस्तान की टीम मौजूद है और उनके पास भी 8 अंक उपलब्ध हैं, जबकि उन्हें अभी लीग स्टेज के दो बाकी बचे मैच खेलने हैं, अगर ऐसे में अफगानिस्तान अपने दोनो मैच जीत जाती है तो फिर पाकिस्तान सेमीफाइनल में नहीं पहुंचेगी।

वहीं, यदि अफगानिस्तान 2 में 1 मैच जीते, या दोनों हार जाए, और न्यूजीलैंड की टीम अपनी एकमात्र बचे हुए मैच में श्रीलंका से हार जाए और पाकिस्तान की टीम अपने आखिरी लीग मुकाबले में इंग्लैंड को हरा दे, तो पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच सकती है। अगर ऐसा हुआ तो निश्चित तौर पर पाकिस्तान की टीम नंबर-4 पर ही पहुंचेगी।

Next Article