For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

IND vs PAK T20 WC 2024 : नई पिच पर खेला जायेगा भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला, 3 महीने में तैयार होगा स्टेडियम

11:51 AM Jan 19, 2024 IST | Mukesh Kumar
ind vs pak t20 wc 2024   नई पिच पर खेला जायेगा भारत पाकिस्तान का महामुकाबला  3 महीने में तैयार होगा स्टेडियम

IND vs PAK T20 WC 2024 : आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के मैचों का आयोजन अबकी बार वेस्टइंडीज और अमेरिका में हो रहा है। इनमें से कुछ मैचों की मेजबानी न्यूयॉर्क में भी होनी है। इस स्टेडियम में 8 टी20 वर्ल्ड कप मैचों का आयोजन होना है, जिसमें भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला भी शामिल है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:– MS Dhoni Defamation Case : बुरे फंसे महेंद्र सिंह धोनी, पुराने बिजनेस पार्टनर दर्ज करवाया मानहानि केस

मैचों की मेजबानी करने के लिए 34000 सीटों वाला नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की घोषणा की गई है, जो आइजनहावर पार्क में है। वहीं भारत-पाकिस्तान के महामुकाबले के लिए पिच करीब 2000 किलोमीटर दूर फ्लोरिडा में तैयार हो रही है। आईसीसी ने इस स्टेडियम में चल रहीं तैयारियों को लेकर पर्दा उठा दिया है। आईसीसी ने कहा न्यूयॉर्क में बन रहे इस नए मॉड्यूलर स्टेडियम ' नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम' का निर्माण कार्य चल रहा है।

जो क्रिकेट के लिए पहला स्टेडियम है, इसके तीन महीने के अंदर पूरा होने की उम्मीद है। हालांकि आईसीसी ने इससे पहले यह भी पुष्टि की थी कि न्यूयॉर्क का आइजनहावर पार्क टी20 वर्ल्ड कप से पहले किसी भी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम की मेजबानी करेगा। इस स्टेडियम में प्रीमियम, वीआईपी, सुइट्स, यूनिक पार्टी डेक और कैबाना जैसी जगहों पर बैठने की व्यवस्था होगी।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 की स्पेशल कवरेज
इस परियोजना के पीछे डिजाइन टीम पॉपुलस है, जो दुनियभर में कई प्रतिष्ठित स्टेडियम बनाने के लिए चर्चित है। इसमें अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम और लंदन में टोटेनहम हॉटस्पर स्टेडियम शामिल हैं। वहीं इस टीम में न्यूयॉर्क में York Yankees और York Mets जैसी टीमों के लिए स्टेडियम बना चुके हैं।

आईसीसी प्रमुख एग्जीक्यूटिव ज्योफ एलार्डिस ने कहा, आईसीसी पुरूष टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले न्यूयॉर्क में नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम का अनावरण करने को लेकर उत्साहित है। इस स्टेडियम में वर्क शुरु हो रहा है, जहां 34,000 क्रिकेट फैंस मैच देख सकेंगे। हमने इसके लिए वर्ल्ड क्लास सप्लाइर्स से बात की है, ताकि मॉड्यूलर क्रिकेट स्टेडियम बन सके। इस मैदान पर आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के कुल 8 मैच खेले जायेंगे।

भारतीय टीम का शेड्यूल

5 जून बनाम आयरलैंड, न्यूयॉर्क।
9 जून बनाम पाकिस्तान, न्यूयॉर्क।
12 जून बनाम यूएसए, न्यूयॉर्क।
15 जून बनाम कनाडा, फ्लोरिडा।

टी20 वर्ल्ड कप का ग्रुप

ग्रुप ए- भारत, पाकिस्तान, आयरलैंड, कनाडा, यूएसए।
ग्रुप बी- इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, नामीबिया, स्कॉटलैंड, ओमान।
ग्रुप सी- न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, अफगानिस्तान, युगांडा, पापुआ न्यू गिनी।
ग्रुप डी- साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, बांग्लादेश, नीदरलैंड्स, नेपाल।

.