For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

IND vs PAK : पाकिस्तान में होगा एशिया कप 2023 का आयोजन, टीम इंडिया यहां खेलेगी सभी मैच?

01:22 PM Mar 24, 2023 IST | Mukesh Kumar
ind vs pak   पाकिस्तान में होगा एशिया कप 2023 का आयोजन  टीम इंडिया यहां खेलेगी सभी मैच

IND vs PAK : एशिया कप 2023 के आयोजन आईसीसी के शेड्यूल के अनुसार पाकिस्तान में होना है। यह टूर्नामेंट इसी साल सितंबर में पाकिस्तान में होना है। ESPN Cricinfo के रिपार्ट के मुताबिक, इस टूर्नामेंट के ज्यादातर मैच पाकिस्तान में होंगे, लेकिन भारत के सभी मैच पाकिस्तान के बाहर होंगे। आईसीसी ने भारत के सभी मैच यूएई, ओमान या श्रीलंका में शिफ्ट कर सकती है। इस साल एशिया कप का आयोजन सितंबर के शुरुआती हफ्ते में होना है। यह टूर्नामेंट 13 दिनों का होगा और 6 टीमें फाइनल सहित कुल 13 मैच खेलेंगी। बता दें कि भारत और पाकिस्तान दोनों देशों की टीमें एक ही ग्रुप में है। उनके साथ एक टीम क्वालिफाई करके पहुंचेगी। वहीं श्रीलंका, अफगानिस्तान, बांग्लादेश दूसरे ग्रुप में है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:- Babar Azam को लेकर Shoaib Akhtar की भविष्यवाणी, कहा- क्रिकेट के भगवान से भी ज्यादा शतक लगाएंगे

3 बार हो सकता है भारत-पाकिस्तान का मुकाबला

एशिया कप 2023 में कुल 6 टीमें भाग लेंगी। भारत के ग्रुप में पाकिस्तान के अलवा एक अन्य टीम क्वालिफायर स्टेज से पहुंचेगी। वहीं श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश दूसरे ग्रुप में रहेंगी। दोनों ग्रुप से टॉप-2 टीमें सुपर-4 स्टेज में पहुंचेगी। भारत और पाकिस्तान को सुपर-4 स्टेज में पहुंचने की स्थिति में दोनों टीमों में बीच मुकाबला होगा। सुपर-4 की टॉप-2 टीमें फाइनल में पहुंचेंगी। अगर भारत-पाकिस्तान फाइनल में फाइनल में पहुंचती है, तो दोनों टीमों के बीच 3 बार टक्कर देखने को मिल सकती है।

यह खबर भी पढ़ें:- हार्दिक पांड्या या रोहित शर्मा, कौन होगा टीम इंडिया का कप्तान?, सुनील गावस्कर ने दिया बड़ा बयान

ऐसे निकला एशिया कप का समाधान

बता दें कि पिछले सप्ताह एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) ने पाकिस्तान में एशिया कप कराने को लेकर बैठक की थी, इस बैठक में वेन्यू को लेकर फैसला नहीं हुआ था। लेकिन इसके बाद पीसीबी और एसीसी सदस्यों में एक मीटिंग हुई। इसके बाद समस्या का समाधान निकला है। ESPN Cricinfo के रिपार्ट के मुताबिक, इस टूर्नामेंट में भारत के मैचों को छोड़कर सभी मुकाबले पाकिस्तान में होंगे।

श्रीलंका ने जीता था 2022 का एशिया कप

पिछले साल यह टूर्नामेंट अगस्त में यूएई में खेला गया था। इसकी मेजबानी श्रीलंका ने की थी, श्रीलंका में आर्थिक तंगी और राजनीतिक उथल-पुथल के कारण इस यूएई में शिफ्त कर दिया गया था। इसके फाइनल में श्रीलका ने पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट जीता था। हालांकि भारत ग्रुप स्टेज के दोनों मुकाबले जीतकर सुपर-4 में पहुंचा, लेकिन सुपर-4 में पाकिस्तान और श्रीलंका से मिली हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गया था।

.