होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

IND vs PAK Asia Cup 2023: भारत की बैटिंग शानदार तो पाकिस्तान की गेंदबाजी खतरनाक, जानिए दोनों टीमों मजबूती और कमजोरी

01:39 PM Sep 02, 2023 IST | Mukesh Kumar

IND vs PAK Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 में आज भारतत-पाकिस्तान के बीच रोमांचक महामुकाबला देखने को मिल सकता है। यह मैच श्रीलंका के कैंडी शहर में शाम 3 बजे से खेला जायेगा। दोनों टीमें मैच जीतने के लिए पूरा जोर लगायेगी। ऐसे में भारतीय टीम चाहेगी कि वो एकबार फिर से पाकिस्तान को हराकर बड़ा कारनामा करें। इस महामुकाबले में भारत की अनुभवी बल्लेबाजी और पाकिस्तान की खतरनाक गेंदबाजी के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिल सकती है। आइए जानते हैं कि दोनों टीमों के मजबूत और कमजोर पक्ष क्या-क्या है।

यह खबर भी पढ़ें:- Asia Cup 2023: भारतीय टीम करेगी बड़ा धमाका, एशिया कप में बस नेपाल से मैच हो जाने दीजिए

भारत बैटिंग लाइन मजबूत
टीम इंडिया के टॉप तीन बल्लेबाज रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विराट कोहली है, पाकिस्तान के खिलाफ इनका बल्ला चला तो भारत की जीत लगभग तय है। वहीं ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टीम को बड़ा संतुलन देते हैं, पाकिस्तान के खिलाफ वह अच्छा प्रदर्शन करते हैं। पिछले 3 टी20 मैचों में पांड्या पाकिस्तान के लिए बड़ी परेशानी रहे हैं। वहीं लंबे वक्त के बाद अपने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा के साथ उतरेगा।

भारत की कमजोरी
बता दें कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की अंदर कट गेंद से परेशानी आती हैं, शाहीन शाह अफरीदी ने उन्हें पिछले साल टी20 विश्व कप में भी इस प्रकार आउट कर चुके है। वहीं भारत का मध्यक्रम ज्यादा मजबूत नहीं हैं, अगर सूर्यकुमार को मौका मिलता हैं तो उन्हें टी20 की तरह वनडे में बल्लेबाजी करनी होगी। वहीं बुमराह और कृष्णा चोट के बाद पहली बार वनडे में खेलते दिखेंगे।

गेंदबाजी पाकिस्तान की सबसे बड़ी ताकत
शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह और हरिस रऊफ के रुप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पास बहुत खतरनाक तेज गेंदबाजी आक्रमण है। यह रंग में होने पर किसी भी टीम को बिखेर सकते हैं। बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान पाकिस्तान के लिए बड़ी भूमिका निभा सकते है जो भारत के लिए कोहली-रोहित निभाते आए हैं। हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा की तरह मोहम्मद नवाज और शादाब खान गेंद और बल्ले से उपयोगी योगदान देते है।

पाकिस्तान की कमजोर कड़ी
वनडे रैंकिंग में पाकिस्तान क्रिकेट टीम भले ही नंबर वन रैंकिग पर होगी, लेकिन 2019 के वर्ल्ड कप के बाद से उसने 57 के मुकाबले 29 वनडे ही मैच खेले हैं। बाबर आज और मोहम्मद रिजवान के अलावा इफ्तिखार अहमद के अलावा पाकिस्तान के बल्लेबाजों को अपनी उपयोगिता साबित करनी होगी, पाकिस्तान की बल्लेबाजी उनकी सबसे कमजोरी कड़ी है। वहीं मिडिल ऑर्डर में अगहा सलमान, सउद शकील, उस्मान मीर जैसे बल्लेबाजों को ज्यादा अनुभव नहीं है।

Next Article