होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Ind vs NZ Semi Final : धोनी के रन आउट को बदला लेगी रोहित एंड कंपनी, भाईदूज को होगी दुश्मन टीम से टक्कर

04:55 PM Nov 10, 2023 IST | Mukesh Kumar

Ind vs NZ Semi Final 2023 : आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पहला सेमीफाइन मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जायेगा, क्योंकि पाकिस्तान और अफगानिस्तान का यहां पहुंचना मुश्किल ही नहीं बल्कि नामुमकिन है। दरअसल, इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम का प्रदर्शन कमाल का रहा है, टीम ने सभी मैचों में शानदार जीत दर्ज कर पहले ही सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है। अब उसकी टक्कर न्यूजीलैंड से होगा लगभग तय माना जा रहा है। यह वो ही टीम है, जिसने वर्ल्ड कप 2019 के मैनचेस्टर सेमीफाइनल में धोनी को रन आउट कर विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम को हराया था। अब उसकी टक्कर न्यूजीलैंड से होना लगभग तय मानी जा रही है।

यह खबर भी पढ़ें:– Angelo Mathews के भाई ने दी बांग्लादेशी कप्तान को धमकी, कहा- अब श्रीलंका आने पर होगा पत्थरों से स्वागत

धोनी का बदला लेगी रोहित एंड कंपनी
वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में भारतीय टीम को सेमीफाइनल में उसी पुराने दुश्मन से भिड़ना होगा। जिसने 2019 में कोहली की कप्तानी वाली टीम को शिकस्त दी थी, इस मैच में रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी के रन आउट का बदला लेंगे। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भी फैंस की इस डिमांड को पूरी करने की तैयारी में जुटे है। हालांकि इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम बहुत मजबूत नजर आ रही है, टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी अपने फुल फॉर्म में है। बैटिंग लाइन में कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल फॉर्म में है। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी गेंद और बल्ले से कमाल कर रहे है।

वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल का समीकरण
आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पहला सेमीफाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच 15 नवंबर 2023 को खेला जायेगा। यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दोपहर 2 बजे से शुरु होगा। वहीं दूसरा सेमीफाइनल में 16 नवंबर 2023 को साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएंगे। यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में दोपहर 2 बजे खेला जायेगा।

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में भारत और न्यूजीलैंड का स्क्वॉड

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, शुभमन गिल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, प्रसिद्ध कृष्णा, रविचंद्रन अश्विन और शार्दुल ठाकुर।

न्यूजीलैंड टीम: केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉन्वे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लैथम (उप-कप्तान/विकेटकीपर), डेरिल मिचेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी और विल यंग।

Next Article