For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Ind vs NZ : सेमीफाइनल में भारत के पास कीवी टीम से बदला लेने का मौका, पुराने जख्मों पर लग सकता है मरहम

12:17 PM Nov 11, 2023 IST | Mukesh Kumar
ind vs nz   सेमीफाइनल में भारत के पास कीवी टीम से बदला लेने का मौका  पुराने जख्मों पर लग सकता है मरहम

Ind vs NZ World Cup 2023 Semi Final : आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 आखिरी के चरण में पहुंच गया है। इस टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मैच 15 नवंबर को मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेला जायेगा। पहला सेमीफाइनल आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 की पॉइंट्स टेबल में टॉप और चौथे नंबर पर रहने वाली टीमों के बीच खेला जायेगा। भारतीय टीम पॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर है और चौथे नंबर पर न्यूजीलैंड की टीम है। ऐसे में रोहित एंड कंपनी के पास 2019 के वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल का बदला लेने का शानदार मौका है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:– Angelo Mathews के भाई ने दी बांग्लादेशी कप्तान को धमकी, कहा- अब श्रीलंका आने पर होगा पत्थरों से स्वागत

बता दें कि न्यजीलैंड की टीम पॉइंट्स टेबल में फिलहाल चौथे नंबर पर है, उसने 9 मैच खेले हैं और 5 मैचों में जीत दर्ज की है, उसके पास 10 पॉइंट्स हैं। पाकिस्तान ने 8 मैच खेले हैं और उसके पास 8 पॉइंट्स हैं। पाकिस्तान का आखिरी मैच इंग्लैंड से है। उनका सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग नामुमकिन जैसा है। यदि पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचना है तो इंग्लैंड को बहुत ही बड़े अंतर से हराना होगा और नेट रन रेट न्यूजीलैंड से होगा। ऐसे में किसी भी प्रकार का चमत्कार नहीं हुआ तो सेमीफाइनल में भारत का न्यूजीलैंड से मैच होगा।

भारत के पास पुराना हिसाब बराबर करने का मौका
न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को बहुत गहरे जख्म दिए हैं। भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल मैच मैनचेस्टर में खेला था। न्यूजीलैंड ने इस मैच में विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम को हरा दिया था। लेकिन इस बार टीम इंडिया काफी मजबूत है। भारत ने न्यूजीलैंड को इस वर्ल्ड कप के एक मैच में 4 विकेट से हरा दिया था। भारत के लगभग सभी खिलाड़ी शानदार फॉर्म में है।

कोहली ने बनाए भारत के लिए सबसे ज्यादा रन
आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया के स्टार विराट कोहली शानदार फॉर्म में है। उन्होंने 8 मैचों में 543 रन बनाए हैं। जिसमें उनके 2 शतक भी शामिल है। हालांकि इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज डि कॉक के नाम दर्ज है। उन्होंने 9 मैचों में 4 शतक जड़े है।

.