For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

IND vs NZ : न्यूजीलैंड के खिलाफ हार्दिक पांड्या का नहीं खेलना बड़ा झटका, प्लेइंग इलेवन में होंगे बदलाव

05:13 PM Oct 21, 2023 IST | Mukesh Kumar
ind vs nz   न्यूजीलैंड के खिलाफ हार्दिक पांड्या का नहीं खेलना बड़ा झटका  प्लेइंग इलेवन में होंगे बदलाव

IND vs NZ World Cup 2023: न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को खेले जाने वाले मैच में हार्दिक पांड्या भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का भाग नहीं होंगे। हार्दिक पांड्या बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच में चोटिल हो गए थे और उन्हें रिकवर होने में अभी तक और वक्त लगेगा। लेकिन ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की वजह से टीम को पूरा मैनेजमेंट खराब हो गया है। वर्ल्ड कप में 4 मैच जीतने के बाद भारत की प्लेइंग इलेवन में कम से कम 2 बड़े बदलाव करना होगा।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:- IND vs PAK : बाबर के आउट होते ही गुस्से में लाल हो गया नन्हा फैन, घरवालों के सामने तोड़ डाला टीवी

हार्दिक की जगह इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका
चोट की वजह से हार्दिक पांड्या के नहीं खेलने की वजह से मोहम्मद शमी और सूर्यकुमार यादव के प्लेइंग इलेवन में शामिल होने की उम्मीदे बढ़ गई है। इनके अलावा रविचंद्रन अश्विन को भी तीन मैचों के बाद खेलने का मौका मिल सकता है।
न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन 11 को लेकर टीम मैनेजमेंट ने अभी तक अनाउंसमेंट नहीं किया है, क्योंकि भारत को अब फिनिशर के रूप में अब एक प्रोपर बल्लेबाज उतरना होगा। सूर्यकुमार यादव की हालिया प्रदर्शन को देखते हुए नंबर 6 पर उनके खेलने की संभावना है। शार्दुल ठाकुर भी अभी तक फॉर्म में दिखाई नहीं दिए हैं और उन पर टीम मैनेजमेंट पूर 10 ओवर फेंकने की जिम्मेदारी नहीं दे सकता है इसी वजह से मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ अश्विन को मिल सकता है मौका
वर्ल्ड कप में सबसे बड़ा मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाला है। बता दें कि न्यूजीलैंड इस टूर्नामेंट में चार मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में टॉप 4 पर बने हुए है। यदि भारतीय गेंदबाजी और बैटिंग मैनेजमेंट को बरकरार रखना चाहते है तो रविचंद्रन का खेलना भी एक विकल्प हो सकता है। ऐसे में रवींद्र जडेजा को नंबर 6 पर शिफ्ट किया जा सकता है। नंबर 7 पर शार्दुल ठाकुर बल्लेबाजी करेंगे जबकि अश्विन नंबर 8 पर खेलेंते है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

भारतीय टीम:- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह।

.