For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

IND vs ENG Test Series : Shoaib Bashir को वीजा मिला, दूसरे टेस्ट से पहले टीम से जुड़ेंगे

01:10 PM Jan 25, 2024 IST | Mukesh Kumar
ind vs eng test series   shoaib bashir को वीजा मिला  दूसरे टेस्ट से पहले टीम से जुड़ेंगे

IND vs ENG Test Series : इंग्लैंड क्रिकेट टीम के ऑफ स्पिनर शोएब बशीर (Shoaib Bashir) को भारतीय वीजा दे दिया गया है और उम्मीद है कि वो शनिवार तक भारत में इंग्लैंड टेस्ट टीम में शामिल हो जाएंगे। पाकिस्तान मूल के 20 वर्षीय खिलाड़ी को शुरु में अबू धाबी में छोड़ दिया गया था जब इंग्लैंड की टीम रविवार को अपने प्रशिक्षण शिविर से हैदराबाद गई थी। मंगलवार को बशीर के ब्रिटेन लौटने पर कहानी में अप्रत्यशित मोड़ आ गया और बुधवार को उनके भारतीय वीजा की पुष्टि की घोषणा की गई।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:– MS Dhoni Defamation Case : बुरे फंसे महेंद्र सिंह धोनी, पुराने बिजनेस पार्टनर दर्ज करवाया मानहानि केस

समरसेट की अगुवाई करने वाला यह ऑफ स्पिनर बशीर गुरुवार से शुरु होने वाले पहले टेस्ट में नहीं खेल पाएगा लेकिन वह जल्द ही टीम के साथ फिर से जुड़ सकता है। स्थिति ने चिंताएं पैदा कर दी हैं, जिसमें पाकिस्तानी मूल के क्रिकेटरों को भारतीय वीजा प्राप्त करने में देरी का सामना करने वाले उदाहरणों की समानताएं दी गई हैं। विशेष रूप से, ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को भी इसी तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ा था।

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इस प्रस्ताव पर राहत व्यक्त करते हुए कहा, हमें खुशी है कि स्थिति अब सुलझ गई है। शोएब बशीर को अब अपना वीजा मिल गया है, और वह इस सप्ताह के अंत में भारत में टीम के साथ जुड़ने के लिए यात्रा करने वाले हैं। बशीर के बाहर होने के बाद इंग्लैंड ने 4 स्पिनरों को अपनी टीम में शामिल किया। टॉम हार्टले पदार्पण के लिए तैयार हैं, जिन्होंने पिछले साल दो एकदिवसीय मैच खेले थे, जो साथी बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच, लेग स्पिनर रेहान अहमद और जो रूट अंशकालिक ऑफ-स्पिन के साथ स्पिन-गेंदबाजी कर्तव्यों को साझा करने के लिए तैयार हैं।

इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने पहले दिन में इस मामले को संबोधित करते हुए इस बात पर जोर दिया कि बशीर के समर्थन में शुरुआती टेस्ट का बहिष्कार करने पर कभी विचार नहीं किया गया। अनकैप्ड स्पिनर, जिसने इस दौरे के लिए बुलाए जाने से पहले केवल छह प्रथम श्रेणी मैच खेले थे, इंग्लैंड टीम में आश्चर्यजनक रूप से शामिल हो गया था।

.