For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

IND vs ENG : चौथे टेस्ट के बीच इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, निजी कारणों के चलते स्वदेश लौटे रेहान अहमद

05:19 PM Feb 23, 2024 IST | Mukesh Kumar
ind vs eng   चौथे टेस्ट के बीच इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका  निजी कारणों के चलते स्वदेश लौटे रेहान अहमद

IND vs ENG 4th Match : भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चोथा मैच रांची के जेएससीए अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जा रहा है। इस मुकाबले में इंग्लैंड के स्टार स्पिनर रेहान अहमद नहीं खेल रहे हैं। वो पारिवारिक कारवों की चलते स्वदेश लोट गए हैं और यह इंग्लैंड के लिए एक बड़ा झटका है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़े:- IPL 2024 का शेड्यूल जारी, CSK और RCB के बीच खेला जायेगा ओपनिंग मैच

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने अपने एक बयान में कहा है कि रेहान सीरीज में वापस नहीं आएंगे और इंग्लैंड के दल में किसी प्रकार का बदलाव भी नहीं किया जायेगा। रांची टेस्ट में रेहान की जगह कप्तान बेन स्टोक्स ने शोएब बशीर को मौका दिया है। बशीर के अलावा स्पिनर टॉम हार्टली इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में मौजूद हैं। हार्टली ने इस सीरीज में अब तक इंग्लैंड की और से सर्वाधिक 16 विकेट चटकाए हैं।

19 वर्षीय रेहान अहमद ने भारत के खिलाफ तीनों टेस्ट मैचों में भाग लिया है। तीन टेस्ट में रेहान अहमद ने 44 की औसत से कुल 11 विकेट चटकाए हैं। विशाखापटनम में खेले गए दूसरे टेस्ट में उन्होंने 153 रन देकर छह विकेट लिए थे। बता दें कि इसी महीने की शुरुआत में रेहान अहमद को राजकोट पहुंचने पर रोक लिया गया था। हालांकि जल्दी ही कागजी कार्यवाही पूरी कर ली गई थी और वह राजकोट टेस्ट खेले थे। राजकोट में रेहान अहमद ने तीन विकेट अपने नाम दर्ज किए थे।

.