For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

IND vs ENG : पांचवें टेस्ट से भी बाहर हो सकता है टीम इंडिया का यह मैच विनर खिलाड़ी! इलाज के लिए पहुंचा लंदन

12:14 PM Feb 28, 2024 IST | Mukesh Kumar
ind vs eng   पांचवें टेस्ट से भी बाहर हो सकता है टीम इंडिया का यह मैच विनर खिलाड़ी  इलाज के लिए पहुंचा लंदन

IND vs ENG Test Series 2024 : इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में केएल राहुल के खेलने को लेकर संशय बरकरार है। यह मैच 7 मार्च को धर्मशाला में खेला जायेगा। एक रिपोर्ट के मुताबिक, केएल राहुल इलाज के लिए इंग्लैंड गए हैं। इससे पहले मोहम्मद शमी ने भी अपनी एड़ी का ऑपरेशन लंदन में ही करवाया है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़े:- IPL 2024 का शेड्यूल जारी, CSK और RCB के बीच खेला जायेगा ओपनिंग मैच

केएल राहुल ने पहले टेस्ट में की थी दर्द की शिकायत
विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट के बाद से बाकी के तीन मैचों में नहीं खेले हैं। उन्हें हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट के दौरान दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द हुआ था। जिसके लिए पिछले साल उनकी सर्जरी हुई थी। कहा जा रहा है कि अभी भी उनको कुछ परेशानी है।

वहीं टीम प्रबंधक उनकी दौहरी भूमिका को देखते हुए उनके साथ कोई रिस्क लेने के लिए तैयार नहीं है। बता दें कि केएल राहुल ऋषभ पंत के चोटिल होने के बाद वनडे और टी20 के साथ टेस्ट में भी विकेटकीपिंग की भूमिका निभा रहे हैं। इसी को देखते हुए बीसीसीआई ने केएल राहुल के चोट की शिकायत करने के बाद उन्हें टेस्ट से आराम दिया गया है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और नेशनल क्रिकेट एकेडमी के प्रबंधकों को उनकी चोट का पुर्नर्मूल्यांकन करना पड़ा है। उन्हें विशेषज्ञ की राय के लिए विदेश भेजा गया है और तब से करीब एक वीकेड से उनका इलाज चल रहा है। कहा जा रहा है कि वह भी लंदन में ही डॉक्टर से सलाह ले रहे हैं।

भारत ने किया टेस्ट सीरीज पर कब्जा
धर्मशाला में 7 मार्च से सीरीज का पांचवां और आखरी टेस्ट खेला जाना है। भारतीय टीम ने रांची में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में जीत हासिल करने के साथ ही सीरीज पर कब्जा कर लिया है। भारतीय टीम ने पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-1 से बढ़त बना चुकी है।

.