For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

IND vs ENG : Joe Root ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का ये रिकॉर्ड, भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में रचा इतिहास

05:44 PM Jan 25, 2024 IST | Mukesh Kumar
ind vs eng   joe root ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का ये रिकॉर्ड  भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में रचा इतिहास

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम हैदराबाद में खेला जा रहा है। इस मैच में जो रूट ने क्रिकेट के भगवान यानी सचिन तेंदुलकर को पछाड़कर भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:– MS Dhoni Defamation Case : बुरे फंसे महेंद्र सिंह धोनी, पुराने बिजनेस पार्टनर दर्ज करवाया मानहानि केस

सचिन को पछाड़कर नंबर वन बने रूट
जो रूट को इंग्लैंड के खिलाफ 32 मैचों में सचिन तेंदुलकर के 2535 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए सिर्फ 10 रनों की जरूरत थी। 21वें ओवर में अक्षर पटेल की गेंद पर चौका लगाकर 33 वर्षीय इंग्लिश बल्लेबाज ने 48 मैचों में 2555 रन बनाकर तेंदुलकर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। रुट ने 48 टेस्ट मैचों में 4016 रन बनाकर 4000 रन का आंकड़ा पार करने वाले पहले बल्लेबाज बनकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया। बता दें कि भारत के खिलाफ चल रहे पहले टेस्ट में, रूट की पारी 60 गेंदों में 29 रन के स्कोर पर समाप्त हुई, जब उन्होंने रवींद्र जडेजा की गेंद पर स्वीप शॉट लगाने का प्रयास किया और शॉर्ट फाइन-लेग पर कैच आउट हो गए।

246 रनों पर सिमटी इंग्लैंड
इंग्लैंड ने पहले टेस्ट के पहले दिन की पहली पारी के चायकाल के बाद 246 रनों पर सिमट गई है। लेफट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन ने 3-3 विकेट चटकाए है। इनके अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल ने भी 2-2 विकेट चटकाए है। इंग्लैंड की तरफ से कप्तान बेन स्टोक्स ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 88 गेंदों में 6 चौकों और 3 छक्कों की मदद से सर्वाधिक 70 रन बनाए। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 23 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 119 रन बनाए है।

जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।

इंग्लैंड टीम : बेन स्टोक्स (कप्तान), जैक क्रॉले, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, रेहान अहमद, बेन फोक्स, टॉम हार्टले, जैक लीच और मार्क वुड।

.