For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

IND vs ENG : जसप्रीत बुमराह की जगह लेगा यह खतरनाक गेंदबाज, रांची टेस्ट में करेगा डेब्यू!

01:00 PM Feb 22, 2024 IST | Mukesh Kumar
ind vs eng   जसप्रीत बुमराह की जगह लेगा यह खतरनाक गेंदबाज  रांची टेस्ट में करेगा डेब्यू

IND vs ENG : भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मुकाबले में आराम दिया गया है। इस खबर के बाद चर्चा शुरु हो गई की आखिर चौथे टेस्ट में मोहम्मद सिराज का जोड़ीदार कौन बनेगा। ऐसे में बुमराह की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम को एक और तेज गेंदबाज मिल सकता है। एक रिपोर्ट की माने तो भारतीय टीम के तेज गेंदबाज आकाश दीप को रांची टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़े:- IND vs ENG : राहुल और जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम तीन टेस्ट में शामिल, कोहली सहित इन खिलाड़ियों की हुई छुट्‌टी

भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) ने मंगलवार को अनाउंसमेंट किया है कि तेज गेंदबाज को रांची टेस्ट के लिए टीम से रिलीज कर दिया गया है और मुकेश कुमार की वापसी हुई है। हालांकि रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आकाश दीप रणजी ट्रॉफी में मुकेश कुमार के साथी हैं, नई गेंद से मोहम्मद सिराज के जोड़ीदार बन सकते है।

आकाश दीप का प्रदर्शन

तेज गेंदबाज आकाश दीप ने हाल के दिनों में शानदार प्रदर्शन किया है, उन्होंने अहमदाबाद में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ भारत ए के लिए दो मैचों में 10 विकेट चटकाए थे। उन्होंने बंगाल के साथ घरेलू क्रिकेट में भी अच्छा प्रदर्शन किया है, उन्होंने 30 प्रथम श्रेणी मैचों में 23.58 की औसत के साथ 104 विकेट लिए हैं। आईपीएल में भी आकाश दीप का प्रदर्शन कमाल का रहा है। उन्होंने 7 मैचों में 11.08 ईकोनमी से 6 विकेट चटकाए है।

चौथे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड: रोहित शर्मा (कप्तान), आकाश दीप, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव,मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, आकाशदीप, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर)।

.