होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

IND vs AUS WC 2023 Final : AI ने बताया भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया में से कौन जीतेगा वर्ल्ड कप का खिताब

04:36 PM Nov 17, 2023 IST | Mukesh Kumar

IND vs AUS WC 2023 Final : भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमें वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में प्रवेश कर चुकी हैं। अब 19 नवंबर को दोनों टीमों के बीच वर्ल्ड कप 2023 की ट्रॉफी के लिए फाइनल मैच खेला जायेगा। यह महामुकाबला अहमदाबाद के नरेंन्द्र मोदी स्टेडियम में दोपहर 2 बजे से खेला जायेगा। 19 नवंबर और इस महामुकाबले के लिए भले ही अभी वक्त बचा हुआ है और मैच के नतीजे आने बाकी हैं, लेकिन AI ने इस मैच के रिजल्ट से पर्दा हटा दिया है।

यह खबर भी पढ़ें:IND vs AUS WC 2023 Final : 20 साल बाद दुश्मन कंगारूओं से बदला लेंगे रोहित ब्रिगेड, 5 बार की चैंपियन को ऐसे देंगे शिकस्त

आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस टूल के मुताबिक आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का फाइनल मैच भारतीय टीम जीतेगी। AI टूल से आईसीसी वर्ल्ड कप की विनर टीम बनाने को बोला तो उनकी कुछ फोटोज सामने आई है, जिसमें भारत को विनर दिखाया गया है, कुछ फोटो में तो भारतीय क्रिकेट टीम के हाथ में वर्ल्ड कप ट्रॉफी दिखाई गई है। कुछ मिलाकर AI टूल भी भारत के पक्ष में है और इसका अनुमान है कि इस बार वर्ल्ड कप भारतीय टीम ही जीतेगी।

AI टूल की तस्वीरों में भारत को विजेता के रूप में दिखाया गया
Dall.e के AI इमेज क्रिएटर टूल पर भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया आईसीसी वर्ल्ड कप क्रिकेट 2023 विनर टीम लिखकर सर्च किया। रिजेल्ट में भारतीय टीम को विजेता के रूप में दिखाया गया है। भले ही वर्ल्ड कप के नतीजे कुछ भी हों आटिफीशियल इंटेलिजेंस के कैल्कुलेशन के हिसाब से इस बार फाइनल मैच भारत ही जीतेगा। बता दें कि सेमीफाइनल से पहले भी आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत में AI ने भारतीय टीम को ही फाइनल विनर बताया था। मतलब सेमीफाइनल तक AI का अनुमान सही निकला है, अब फाइनल मैच की बारी है।

19 नवंबर को होगा भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल
आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जायेगा। 20 साल पहले भी इन दोनों टीमों के बीच वर्ल्ड कप का मुकाबला हुआ था। जब ऑस्ट्रेलिया ने 129 रनों से जीत हासिल की थी। हालांकि अबकी बार AI टीम भारत को विनर मान रही है।

जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलियाई टीम : ट्रैविस हैड, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंग्लिस, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), जोश हेज़लवुड और एडम जेम्पा।

Next Article