होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

IND vs AUS: सीरीज में अजेय बढ़त के लिए मैदान में उतरेगी टीम इंडिया, जानें संभावित प्लेइंग 11

IND vs AUS: मंगलवार को सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में भारतीय टीम लगातार तीसरी टी20 सीरीज जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। भारत पांच मैचों की सीरीज में पहले दो मैच जीतकर 2-0 से आगे है।
02:28 PM Nov 28, 2023 IST | Kunal Bhatnagar

IND vs AUS: मंगलवार को सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में भारतीय टीम लगातार तीसरी टी20 सीरीज जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। भारत पांच मैचों की सीरीज में पहले दो मैच जीतकर 2-0 से आगे है। अगर भारतीय टीम तीसरा मैच जीत जाती है तो सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना लेगी।

बल्लेबाजों के लिए मददगार है पिच

बारसापाड़ा स्टेडियम में बल्लेबाजों के लिए मददगार रही है। इस बार भी उम्मीद है कि पिछले दो मैचों की तरह यहां भी रनों की बारिश होगी। मैच के दौरान स्टेडियम के 40 हजार दर्शकों से भरे रहने की उम्मीद है। भारत ने दो मैचों में 36 चौके और 24 छक्के लगाए हैं।

शीर्ष क्रम ने खूब रन बनाये

भारतीय शीर्ष क्रम ने पिछले दो मैचों में खूब रन बनाये हैं। यशस्वी जयसवाल, ऋतुराज गायकवाड़ और सूर्यकुमार यादव ने एक-एक अर्धशतक लगाया है। वहीं, वनडे वर्ल्ड कप में ज्यादा मौके नहीं मिलने वाले इशान किशन ने दो अर्धशतक लगाए हैं। दोनों मैचों में रिंकू सिंह ने जिस तरह से बल्लेबाजी की है. उनसे ऐसा लग रहा है कि इस फॉर्मेट में वह भारतीय टीम के छठे नंबर के नियमित दावेदार बन जायेंगे। रिंकू ने तिरुवनंतपुरम में सिर्फ नौ गेंदों में 31 रनों की नाबाद पारी खेली थी तिलक पांचवें नंबर पर खेलते हैं. देखने वाली बात यह होगी कि सूर्यकुमार यादव उन्हें यहां ऊपरी क्रम में खेलने का मौका देते हैं या नहीं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

भारत: ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जयसवाल, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा।

ऑस्ट्रेलिया: मैथ्यू शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर/कप्तान), सीन एबॉट, नाथन एलिस, एडम ज़म्पा, जेसन बेहरेनडॉर्फ/तनवीर सांघा।

Next Article