For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

IND vs AUS: सीरीज में अजेय बढ़त के लिए मैदान में उतरेगी टीम इंडिया, जानें संभावित प्लेइंग 11

IND vs AUS: मंगलवार को सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में भारतीय टीम लगातार तीसरी टी20 सीरीज जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। भारत पांच मैचों की सीरीज में पहले दो मैच जीतकर 2-0 से आगे है।
02:28 PM Nov 28, 2023 IST | Kunal Bhatnagar
ind vs aus  सीरीज में अजेय बढ़त के लिए मैदान में उतरेगी टीम इंडिया  जानें संभावित प्लेइंग 11

IND vs AUS: मंगलवार को सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में भारतीय टीम लगातार तीसरी टी20 सीरीज जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। भारत पांच मैचों की सीरीज में पहले दो मैच जीतकर 2-0 से आगे है। अगर भारतीय टीम तीसरा मैच जीत जाती है तो सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना लेगी।

Advertisement

बल्लेबाजों के लिए मददगार है पिच

बारसापाड़ा स्टेडियम में बल्लेबाजों के लिए मददगार रही है। इस बार भी उम्मीद है कि पिछले दो मैचों की तरह यहां भी रनों की बारिश होगी। मैच के दौरान स्टेडियम के 40 हजार दर्शकों से भरे रहने की उम्मीद है। भारत ने दो मैचों में 36 चौके और 24 छक्के लगाए हैं।

शीर्ष क्रम ने खूब रन बनाये

भारतीय शीर्ष क्रम ने पिछले दो मैचों में खूब रन बनाये हैं। यशस्वी जयसवाल, ऋतुराज गायकवाड़ और सूर्यकुमार यादव ने एक-एक अर्धशतक लगाया है। वहीं, वनडे वर्ल्ड कप में ज्यादा मौके नहीं मिलने वाले इशान किशन ने दो अर्धशतक लगाए हैं। दोनों मैचों में रिंकू सिंह ने जिस तरह से बल्लेबाजी की है. उनसे ऐसा लग रहा है कि इस फॉर्मेट में वह भारतीय टीम के छठे नंबर के नियमित दावेदार बन जायेंगे। रिंकू ने तिरुवनंतपुरम में सिर्फ नौ गेंदों में 31 रनों की नाबाद पारी खेली थी तिलक पांचवें नंबर पर खेलते हैं. देखने वाली बात यह होगी कि सूर्यकुमार यादव उन्हें यहां ऊपरी क्रम में खेलने का मौका देते हैं या नहीं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

भारत: ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जयसवाल, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा।

ऑस्ट्रेलिया: मैथ्यू शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर/कप्तान), सीन एबॉट, नाथन एलिस, एडम ज़म्पा, जेसन बेहरेनडॉर्फ/तनवीर सांघा।

.