होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

IND vs AUS : भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे कल, जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

05:05 PM Mar 18, 2023 IST | Mukesh Kumar

IND vs AUS : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार (19 मार्च) को वाईएस राजा रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा। हालांकि भारत वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरा वनडे करो मरो की स्थिती वाला होगा। क्योंकि ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद वनडे सीरीज में हार का संकट है। पहले वनडे में हार्दिक पांड्या ने टीम इंडिया की कमान संभाली थी, हांलांकि दूसरे वनडे में रोहित शर्मा की वापसी हो चुकी है।

यह खबर भी पढ़ें:- हार्दिक पांड्या या रोहित शर्मा, कौन होगा टीम इंडिया का कप्तान?, सुनील गावस्कर ने दिया बड़ा बयान

जानिए कब कहां देखें भारत-ऑस्ट्रेलिया का दूसरा मैच

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे 19 मार्च को दोपहर 1.30 बजे शुरु होगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला वाईएस राजा रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा। इस मैच का लाइक टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के अलग-अलग चैनल्स पर किया जायेगा। इस मैच की लाइव डिज्नी हॉटस्टार एप पर उपलब्ध रहेगी।

भारत-ऑस्ट्रेलिया में से किसका पलड़ा है भारी

अबतक दोनों टीमों के बीच 144 वनडे मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से 80 ऑस्ट्रेलिया और 54 मैच भारत ने जीते है और 10 मैचों का रिजेल्ट नहीं निकला है। इस समीकरण को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी लगता है। वर्ल्ड कप में अबतक दोनों टीमों के बीच 12 वनडे वर्ल्ड कप में 5 ऑस्ट्रेलिया ने जीते हैं। इस टूर्नामेंट में ज्यादातर मुकाबले ऑस्ट्रेलिया ने ही जीते है।

विशाखापट्टनम का पिच भारत के लिए लक्की

भारत के लिए विशाखापट्टनम का वाईएस राजा रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम लक्की रहा है। क्योंकि इस पिच में टीम इंडिया का रिकॉर्ड अच्छा का रहा है, इस मैदान पर भारत ने अबतक 9 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें 7 मुकाबलों में भारत ने जीत दर्ज की है, यहां भारत ने सिर्फ एक मुकाबला गंवाया है और मैच टाई रहा है।

जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर।

ऑस्ट्रेलियाई टीम : डेविड वॉर्नर, कैमरून ग्रीन, मार्नस लाबुशेन, ट्रेविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ (कप्तान), मार्कस स्योयनिस/मिचेल मार्श, एलेक्स कैरी, एडम जम्पा, नाथन एलिस, मिचेल स्टार्क।

Next Article