होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Ind Vs Aus : ऑस्ट्रेलिया की लगातार दूसरी हार पर भड़के माइकल क्लार्क, बताई हार की ये बड़ी वजह

05:49 PM Feb 20, 2023 IST | Mukesh Kumar

Ind Vs Aus : भारत के खिलाफ कंगारुओं की लगातार दूसरी हार से ऑस्ट्रेलिया में हड़कंप मचा है। पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम ने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि भारत की धरती पर टीम इतनी बुरी तरह हारेगी। भारत ने ऑस्ट्रेलिया चार मैचों की सीरीज में 2-0 से हराकर टेस्ट सीरीज में बढ़त बना ली है। इसके साथ ही भारत ने लगातार 4 बार बोर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर कब्जा कर चुका है। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे पर अबतक का सबसे खराब प्रदर्शन कई गलतियों से भरा हुआ है।

भारत के खिलाफ अभ्यास मैच नहीं खेलना सबसे बड़ी गलती : माइकल क्लार्क

माइकल क्लार्क ने कहा है कि ऑस्ट्रलिया ने सबसे बड़ी गलती बोर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले अभ्यास मैच नहीं खेलकर की। अभ्यास मैच के बजाय बेंगलुरू के पास छोटा अभ्यास शिविर लगाने और इससे पूर्व स्वदेश में भारतीय परिस्थितियों जैसी तैयार करके प्रैक्टिस का विकल्प चुना था। यह ऑस्ट्र्रेलियाई टीम की सबसे बड़ी गलती थी। इसी वजह से ऑस्ट्रेलिया को दोनों टेस्ट मैचों में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है।

बैटिंग करना भारत से सीखो : माइकल क्लार्क

माइकल क्लार्क ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को तंज कसते हुए कहा है कि स्पिन की अनुकूल परिस्थितियों में बल्लेबाजी कैसे की जाती है यह ऑस्ट्रेलिया को भारत से सीखना चाहिए था। माना की भारतीय बल्लेबाज घरेलू परिस्थितियों को अच्छी तरह से जानते हैं और इसी के मुताबिक वो खेल रहे हैं। जब वो अच्छी बल्लेबाजी और बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं तो हमको कुछ अलग करने की कोशिश करनी चाहिए थी। इसके अलावा उन्होंने कहा, यदि हमारी टीम दिल्ली टेस्ट की दूसरी पारी में 200 रन से अधिक का स्कोर बनाती तो मैच जीत सकते थे। एक वक्त हमारा स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 60 रन था, ऑस्ट्रेलिया ने अपने 9 विकेट 52 रन जोड़कर गंवाए।

ऑस्ट्रेलिया की फील्डिंग को लेकर क्लार्क ने उठाए सवाल

माइकल क्लार्क ने रविवार को पैट कमिंस के फील्डर्स को सजाने पर भी कई सवाल उठाए है। उन्होंने कहा, हमारी टीम ने क्या रणनीति बनाई थी और उनके साथ क्या हुआ। हमारे पास सिर्फ 115 रन थे। इस दौरान एक समय में कमिंस के पास बाउंड्री पर सिर्फ 4 खिलाड़ी थे। टेस्ट मैच में ढ़ाई दिन बाकी है। मेरे समझ में नहीं आ रहा था कि हमारी टीम मैच जीतने के लिए खेल रही है या आप हार रहे हैं।

Next Article