For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

IND vs AUS : नागपुर टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया का लगा दूसरा बड़ा झटका, हेजलवुड के बाद यह मैच विनर खिलाड़ी हुआ बाहर

11:31 AM Feb 08, 2023 IST | Mukesh Kumar
ind vs aus   नागपुर टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया का लगा दूसरा बड़ा झटका  हेजलवुड के बाद यह मैच विनर खिलाड़ी हुआ बाहर

IND vs AUS : टीम इंडिया के खिलाफ नागपुर टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम काे दूसरा बड़ा झटका लगा है। उनकी टीम के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड के बाद कैमरून ग्रीन का सीरीज के पहले टेस्ट में खेलना मुश्किल है। बता दें कि साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्किया की तेज गेंद सीधा कैमरून ग्रीन के ग्लव्स पर जा लगी थी। इस चोट के चलते उनकी उंगली फ्रैक्चर हो गई थी। ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने कैमरून ग्रीन की चोट को लेकर बड़ा बयान दिया है।

Advertisement

स्टीव स्मिथ ने कहा है कि कैमरून ग्रीन ने नेट्स की प्रैक्टिस नहीं की है। इसके साथ उन्होंने यह दावा किया है कि कैमरून का नागपुर टेस्ट में खेलना बेहद मुश्किल लग रहा है। बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की सीरीज का पहला मैच 9 फरवरी को विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जायेगा।

नागपुर टेस्ट में कैमरून ग्रीन के खेलना मुश्किल

कैमरून ग्रीन को लेकर स्टीव स्मिथ ने कहा, मेरा मानना है कि वह नागपुर टेस्ट में नहीं खेल पायेगे। उन्होंने नेट्स प्रैक्टिस के दौरान गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों नहीं की है। इसी वजह से मैं साफ कह सकता हूं कि वह पहला टेस्ट नहीं खेल पायेगे, लेकिन मैं पूरी तरह से सुनिश्चित नहीं हूं। हम आखिरी तक कैमरून का फिट होने का इंतजार करेंगे। हालांकि अभी मेरा मानना है कि उनके खेलने की संभावना नहीं है। बता दें कि कैमरून से पहले तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड नागपुर टेस्ट से बाहर हो चुके है। ऐसे में यह कंगारू टीम को डबल दूसरा झटका है, कैमरून ग्रीन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट में एनरिच नॉर्खिया की गेंद पर चोटिल हो गए थे।

टेस्ट सीरीज के लिए दोनों टीमों का स्क्वॉड

टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान) चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, शुभमन गिल, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, अक्षर पटेल, केएल राहुल, एस भरत, ईशान किशन, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जयदेव उनादकट।

ऑस्ट्रेलिया की टीम: उस्मान ख्वाजा, मैट रेनशॉ, स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, ट्रेविस हेड, मार्नश लाबुशेन, एश्टन एगर, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी, पीटर हैंड्सकॉम्ब, पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, जोश हेजलवुड, नाथन लियोन, लांस मौरिस, टॉड मर्फी, मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वीपसन।

.