For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Ind Vs Aus: वनडे सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा डबल झटका, वार्नर के बाद यह मैच विनर खिलाड़ी हुआ चोटिल

03:00 PM Feb 21, 2023 IST | Mukesh Kumar
ind vs aus  वनडे सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा डबल झटका  वार्नर के बाद यह मैच विनर खिलाड़ी हुआ चोटिल

Ind Vs Aus: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेली जा रही है। भारतीय टीम नागपुर और दिल्ली टेस्ट जीतकर टेस्ट सीरीज में 2-0 से बढ़त बनाने में सफल हो गई है। टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जायेगा। सीरीज का आखिरी मुकाबला अहमदाबाद में खेला जायेगा। इसके बाद दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। लेकिन वनडे सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम का ऑलराउंडर खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल एकबार फिर से चोटिल हो गए है।

Advertisement

विक्टोरिया की तरफ से खेलते हुए उनकी कलाई में गंभीर चोट लगी है। जिसकी वजह से उनको मैदान के बाहर जाना पड़ा है। बता दें कि मैक्सवेल स्लिप में फिल्डिंग कर रहे थे, कैच लेने की कोशिश में वह चोटिल हो गए है और उनको मैदान से बाहर जाना पड़ा। मैच की दूसरी पारी में जब उनकी टीम की बैंटिग आई तो उनको बल्लेबाजी करने की अनुमति नहीं मिली।

ग्लेन मैक्सवेल की टूटी कलाई
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड (Australia Cricket Board) के मुताबिक ग्लेन मैक्सवेल की कलाई टूट गई है। मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार, जब उनके कलाई का स्कैन करवाया गया तो पता चला कि कलाई फ्रैक्चर हो गई है। बता दें कि भारत के खिलाफ खेले जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले मैक्सवेल पूरी तरह से फिट होने की कोशिश करेंगे। 19 मार्च से शुरु होने वाली वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने स्क्वाड की घोषणा नहीं किया है।

सिराज की गेंद पर वार्नर को लगी थी चोट

ऑस्ट्रेलिया टीम के ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर दिल्ली टेस्ट के दौरान चोटिल हो गए थे। उन्हें मोहम्मद सिराज की गेंद पर सिर में चोट लगी थी, ऐसे में ग्लेन मैक्सवेल का चोटिल होना ऑस्ट्रेलिया के लिए नुकसानदायक हो सकता है। ऑस्ट्रेलिया को उम्मीद है कि मैक्सवेल जल्दी फिट होकर मैदान पर वापसी करेंगे। अगर वार्नर के बाद मैक्सवेल वनडे सीरीज से बाहर होते हैं तो ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका होगा।

वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। इस वनडे सीरीज में हार्दिक पंड्या को बड़ी जिम्मेदारी मिली है। इस सीरीज में हार्दिक पांड्या को उपकप्तान बनाया गया है, जबकि सीरीज के पहले मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा नहीं खेल पायेंगे। पहले वनडे में रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में हार्दिक पंड्या टीम की अगुवाई करेंगे। वहीं बाकी 2 वनडे मैचों में रोहित शर्मा टीम की कप्तानी करेंगे।

टीम इंडिया का स्क्वाड : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली,सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल और जयदेव उनादकट।

.