होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

IND vs AUS : जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 353 रनों का लक्ष्य, बुमराह ने चटकाए 3 विकेट

05:30 PM Sep 27, 2023 IST | Mukesh Kumar

IND vs AUS : भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 352 रन बनाए है। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन मिचेल मार्श (96) ने बनाए है।

यह खबर भी पढ़ें:– ICC World Cup 2023 : विश्वविजेता पर होगी पैसों की बारिश, उपविजेता को मिलेंगे करोड़ों, आईसीसी ने की प्राइज मनी की घोषणा

96 रन बनाकर आउट हुए मिचेल मार्श
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज मिचेल मार्श 96 रन पर निराशजनक आउट हुए है। उन्होंने अपने वनडे करियर की 17वीं हाफ सेंचुरी बनाई है। उन्होंने 84 बॉल पर 114.29 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। मार्श की पारी में 13 चौके और 3 छक्के शामिल है। मिचेल मार्श और स्टीव स्मिथ ने दूसरे विकेट के लिए शतकीय पार्टनरशिप की। इस जोड़ी ने 119 बॉल पर 137 रनों की साझेदारी की। स्टीवन स्मिथ ने भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 61 गेंदों में 8 चौकों और 1 छक्के की मदद से 74 रनों की पारी खेली है। इनके अलावा मार्नस लाबुशेन 72 और डेविड वार्नर ने भी 52 रनों की पारी खेली है।

जसप्रीत बुमराह ने चटके 3 विकेट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जसप्रीत बुमराह ने कमाल की गेंदबाजी की है। उन्होंने 10 ओवर में 81 रन लुटाकर 3 विकेट लेने में सफल रहे है। इनके अलावा कुलदीप यादव ने भी 2 विकेट चटकाए है। वहीं मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा ने भी 1-1 विकेट चटकाए है।

जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल मार्श, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, मिचेल स्टार्क, तनवीर सेंघा और जोश हेजलवुड।

Next Article