For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

INCT Recruitment: भारतीय सेना में निकली भर्ती, 29 मई तक कर सकते हैं अप्लाई

11:05 AM May 04, 2023 IST | Supriya Sarkaar
inct recruitment  भारतीय सेना में निकली भर्ती  29 मई तक कर सकते हैं अप्लाई

INCT Recruitment: भारतीय जल सेना में सरकारी नौकरी के लिए भर्ती निकली है। सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए अच्छा मौका आया है। बता दें कि ज्वाइन इंडियन नेवी ने चार्जमैन- II 2023 के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके लिए भारतीय सेना की ओर से भारतीय नौसेना नागरिक प्रवेश परीक्षा आईएनसीटी भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई है। इसके लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 15 मई से आवेदन कर सकते हैं। नेवी चार्जमैन प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 29 मई 2023 है।

Advertisement

उम्मीदवार इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। नेवी चार्जमैन परीक्षा 2023 को लेकर आयु सीमा और पदों से संबंधित जानकारी नीचे दी गई है। वहीं अधिक जानकारी के लिए केंडिडेट ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथि

आवेदन शुरू होने की तारीख- 15 मई 2023

आवेदन करनो की अंतिम तिथि-  29 मई 2023

परीक्षा की तिथि- जल्द जारी की जाएगी

कितनी होगी आवेदन फीस 

इस भर्ती के लिए केंडिडेट को आवेदन फीस देनी होगी। बता दें कि सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 278 रूपये आवेदन फीस रखी गई है, जबकि एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी होगी। वहीं उम्मीदवार आवेदन फीस का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग से ही कर सकते हैं।

कौन कर सकता है आवेदन 

भारतीय नौसेना नागरिक चार्जमैन अधिसूचना 2023 में 18 वर्ष से लेकर 25 वर्ष तक के उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं वहीं चार्जमैन-द्वितीय परीक्षा 2023 की भारतीय नौसेना नागरिक प्रवेश परीक्षा आईएनसीटी भर्ती के भर्ती नियमों के अनुसार आयुसीमा में छूट भी मिलेगी।

पदों का विवरण 

कुल पोस्ट- 372

किस वर्ग में कितनी पोस्ट

जनरल के लिए-  216

अन्य पिछड़ा वर्ग- 74

ईडब्ल्यूएस- 25

अनुसूचित जाति- 42

अनुसूचित जनजाति- 15

(Also Read- BPSC ने निकाली बंपर भर्ती, 31 मई तक आवेदन करने का मौका)

.