For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

West Bengal School Closed: तेज गर्मी के चलते एक सप्ताह के लिए स्कूल कॉलेज बंद, इन जिलों में खुले रहेंगे शिक्षण संस्थान

11:44 AM Apr 17, 2023 IST | Supriya Sarkaar
west bengal school closed  तेज गर्मी के चलते एक सप्ताह के लिए स्कूल कॉलेज बंद  इन जिलों में खुले रहेंगे शिक्षण संस्थान

West Bengal School Closed: देश में गर्मी का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। इसको देखते हुए पश्चिम बंगाल में स्कूल, कॉलेज सहित सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का फैसला लिया गया है। बता दें कि आज से एक सप्ताह के लिए सभी कॉलेज और स्कूलों को बंद कर दिया गया है। इन दिनों पं. बंगाल में लगातार तेजी से तापमान बढ़ रहा है। वहीं लू के चलते राज्य की सरकार ने यह फैसला लिया है।

Advertisement

मौसम विभाग की मानें तो सोमवार से पूरे राज्य में लू और तेज गर्मी का प्रकोप रहेगा। इसी के चलते एक सप्ताह के लिए स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। इसको लेकर पश्चिम बंगाल सरकार हायर एजुकेशन यूनिर्सिटी ब्रांच की ओर से कल यानी 16 अप्रैल को नोटिस जारी किया गया था। जिसमें कहा गया कि तेज गर्मी के कारण स्कूल और कॉलेज बंद किए जाएंगे। बता दें कि राज्य सरकार में सक्षम प्राधिकारी ने बढ़ती लू के कारण यह फैसला लिया है। इस नोटिस में कहा गया कि पश्चिम बंगाल के सभी स्वायत्त,  राज्य, केंद्र सरकार से सहायता प्राप्त, निजी विश्वविद्यालय और संबद्ध कॉलेज बंद रहेंगे।

आज से एक सप्ताह के लिए बंद 

नोटिस के मुताबिक सभी स्कूल-कॉलेजों को आज से एक सप्ताह के लिए बंद रखा गया है। लेकिन वहीं कुछ राज्य ऐसे हैं जहां सभी शैक्षिक संस्थान खुले रहेंगे। इनमें दार्जिलिंग और कलिम्पोंग जिलों के पहाड़ी क्षेत्रों के स्कूल और कॉलेज शामिल हैं। इन क्षेत्रों के स्कूल-कॉलेज यथावत खुले रहेंगे।

सीएम ने की अवकाश की घोषणा

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का ऐलान किया है। सभी स्कूलों को आज से एक सप्ताह के लिए अवकाश देते हुए उन्होंने कहा कि, लोगों के लिए कोई व्यवस्था करने की जरूरत नहीं है, मैं सभी सरकारी, निजी स्कूलों, कॉलेजों, शिक्षण संस्थानों में सोमवार से शनिवार तक अवकाश देने के लिए आवेदन कर रही हूं, सरकार जल्द नोटिफिकेशन जारी करेगी। सीएम ममता के इस ऐलान के बाद आधिकारिक नोटिस जारी किया गया। जिसमें राज्य के सभी स्कूल-कॉलेज को एक सप्ताह के लिए बंद करने की घोषणा की गई।

(Also Read- IRDAI Assistant Manager Recruitment 2023: 10 मई से पहले करें आवदेन, जानें कौन कर सकते हैं अप्लाई)

.