होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Ram Navami कार्यक्रम के दौरान हादसा, इंदौर के मंदिर की छत ढहने से 3 की मौत, 22 घायल तो आंध्र प्रदेश के मंदिर में भीषण आग से जला पांडाल

04:11 PM Mar 30, 2023 IST | Jyoti sharma

आज रामनवमी (Ram Navami) के उल्लास के बीच मातम की खबर सामने आई है। दरअसल मध्यप्रदेश के इंदौर में रामनवमी के कार्यक्रम के दौरान एक मंदिर की बावड़ी की छत ढह गई, जिससे 25 से ज्यादा लोग बावड़ी में गिर गए। इनमें से तीन की मौत हो चुकी है। इधर आंध्र प्रदेश के वेणुगोपाल स्वामी मंदिर में भीषण आग लग गई। इस मंदिर में भी रामनवमी का उत्सव मनाया जा रहा था। हालांकि गनीमत है कि इस भीषण हादसे में किसी को नुकसान नहीं पहुंचा।

Ram Navami के चल रहे थे कार्यक्रम

इंदौर के श्री बेणेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर की छत अचानक ढह गई। यहां पर रामनवमी (Ram Navami) को लेकर धार्मिक कार्यक्रम चल रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान मंदिर की पुरानी बावड़ी की छत पर भारी संख्या में श्रद्धालु इकट्ठे हो गए थे। जिससे छत अचानक ढह गई। छत गिरने से उस पर खड़े लोग नीचे बावड़ी में गिर गए।

इस हादसे से पूरे मंदिर में अफरा-तफरी मच गई। लोग अपनी-अपनी जान बचाने को भागने लगे। तुरंत एसडीआरएफ समेत रेस्क्यू टीम को बुलाया गया जिसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हुआ। अब तक 15 लोगों को बाहर निकाल लिया गया है लेकिन इनमें से तीन लोगों की मौत हो गई है।

इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संवेदना जताई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पुलिस कमिश्नरेट को फोन कर लोगों को सुरक्षित निकालने और पल-पल की जानकारी देने का आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि इंदौर में जो घटना हुई है वह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। हम पूरी ताकत से रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे हुए हैं, मैं लगातार प्रशासन के संपर्क में हूं।

इधर आंध्र प्रदेश के वेणुगोपाल स्वामी मंदिर में रामनवमी (Ram Navami) का कार्यक्रम चल रहा था। इस बीच शार्ट सर्किट से अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग की लपटों ने पूरे पंडाल को अपनी चपेट में ले लिया लेकिन सुरक्षा में लगे सुरक्षाकर्मियों और पुलिसकर्मियों ने अपनी सूझबूझ से श्रद्धालुओं को पंडाल से बाहर निकाल दिया। जिससे जानमाल का नुकसान होने से बच गया।

आग लगने के बाद मंदिर के अधिकारी और पुलिस आग बुझाने की जद्दोजहद करने लगे।वहीं आग से कुछ लोग मामूली रूप से झुलसे भी हैं। जिनको प्राथमिक इलाज करा कर घर भेजा गया।

Next Article