For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

कोटा में धर्म रक्षा की भरी हुंकार, सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ कर किया बागेश्वर बाबा का समर्थन

10:08 PM Jan 31, 2023 IST | Jyoti sharma
कोटा में धर्म रक्षा की भरी हुंकार  सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ कर किया बागेश्वर बाबा का समर्थन

कोटा। आज कोटा में राष्ट्र सेवा परिषद एवं हजारों सनातन प्रेमियों राष्ट्र वादियों ने हुंकार भरी और धर्म रक्षा का संकल्प लिया उन्होंने सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ किया और महा आरती की इसके साथ ही राम स्तुति भी की इनमें संभागीय आयुक्त कार्यालय के सामने कोटा के सामाजिक राजनीतिक धार्मिक और कई क्षेत्रों के वरिष्ठ लोग शामिल हुए।

Advertisement

सनातन धर्म के प्रसार से राष्ट्र विरोधी लोगों को हो रही परेशानी

गोदावरी धाम के प्रमुख बाबा शैलेंद्र भार्गव ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज राष्ट्र में बढ़ते हुए सनातन धर्म के प्रचार प्रसार से कुछ भी सनातन विरोधी तत्वों और राष्ट्र विरोधी लोगों को परेशानी हो रही है। इसलिए वह कई प्रकार के षड्यंत्र रच कर सनातन संस्कृति राष्ट्रवाद को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं।

बागेश्वर बाबा पर लगाए जा रहे झूठे आरोप

उन्होंने कहा कि इसका एक उदाहरण बाबा बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र शास्त्री जी पर लगाए जा रहे मिथ्या आरोप है। जिसके समर्थन में आज हनुमान चालीसा का पाठ किया गया है और राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिया है। राष्ट्र सेवा परिषद के संयोजक अनिल तिवारी ने बताया कि आज कार्यक्रम स्थल पर सुबह से ही धर्म प्रेमी और बड़ी संख्या में मातृशक्ति भी उपस्थित रही।

संतो के आशीर्वचन के बाद श्री राम स्तुति, हनुमान चालीसा और बालाजी महाराज की भव्य आरती की गई और सभी धर्म प्रेमियों को धर्म रक्षा की शपथ भी दिलाई गई।इन संतों ने संभागीय आयुक्त को ज्ञापन भी दिया है।

जिसमें विघटनकारी ताकतों के खिलाफ सख्त कार्रवाई और आचार्य धीरेंद्र शास्त्री को सुरक्षा उपलब्ध करवाने की रही। इस अवसर पर मंच पर गोदावरी धाम के संचालक शैलेंद्र भार्गव, महामंडलेश्वर हरि नारायण दास ,मोटे महादेव के महंत दशरथ दास जी महाराज, राम धाम के महंत लक्ष्मण दास जी , धोकडे वाले बालाजी के महंत जगदीशनंद जी महाराज ,शनि मंदिर के महंत अखिल भारतीय संत समिति के प्रमोद चतुर्वेदी मौजूद रहे।

.