For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

अब सोशल मीडिया पर गैंगस्टर्स को फॉलो करना पड़ेगा महंगा, पुलिस चला रही ऑपरेशन

10:26 PM Jan 18, 2023 IST | Jyoti sharma
अब सोशल मीडिया पर गैंगस्टर्स को फॉलो करना पड़ेगा महंगा  पुलिस चला रही ऑपरेशन
Advertisement

धौलपुर। आज कल कई लोग दूसरे लोगों में अपना भय और रौब दिखाने के लिए अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर गैंगस्टर्स से जुड़े फोटो वीडियो शेयर करते हैं, उनका स्टेटस लगाते हैं और उन्हें फॉलो भी करते हैं लेकिन ऐसे लोगों कर पुलिस की नजर अब तिरछी हो रही है। वजह है कि ऐसे लोग अपराध के रास्ते पर चलने के लिए उत्सुक हो रहे हैं और पुलिस ये सब रोकना चाहती है।

ऑपरेशन गार्जियन की हुई शुरुआत

पुलिस मुख्यालय और भरतपुर रेंज के महानिरीक्षक पुलिस के निर्देशानुसार धौलपुर जिले में ऑपरेशन गार्जियन की शुरुआत की गई है। इस ऑपरेशन के तहत युवाओं को अपराध के रास्ते पर जाने से रोका जा सकेगा। इसके लिए पुलिस ऐसे लोगों को चिन्हित कर उनकी काउंसलिंग कराएगी और ये सब छोड़कर सही रास्ते पर आने के लिए समझाएगी।

सोशल मीडिया सेल उपलब्ध कराएगी डाटा

धौलपुर एसपी धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि इसे लेकर सेल का गठन कर दिया गया है। जिला पुलिस परामर्श प्रकोष्ठ सोशल मीडिया सेल द्वारा उपलब्ध कराए गए डाटा के आधार पर चयनित भटके युवाओं की सकारात्मक काउंसलिंग करेगी। वहीं एसपी सिंह ने बताया कि सोशल मीडिया साइट के जरिए बढ़ रहे अपराधों पर निगरानी रखकर सोशल मीडिया साइट्स पर सक्रिय अपराधियों के खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

भटके युवाओं को सही रास्ते पर लाने का होगा प्रयास

एसपी ने बताया कि काउंसलिंग सेल सक्रिय अपराधियों और गैंगस्टर से प्रभावित होकर सोशल मीडिया पर फॉलोअर बनने वाले युवाओं को ऐसे अपराधियों से दूर रखने सोशल मीडिया साइट पर निगरानी रखने और भटके युवाओं को सही दिशा में लाने के लिए गठित की गई है। गैंगेस्टर्स से प्रभावित युवाओं को सकारात्मक सोच एवं कार्यों की ओर प्रेरित करने का प्रयास किया जाएगा। एसपी के निर्देशन में आज बुधवार को ऑपरेशन गार्जियन के बारे में सरमथुरा सीओ सुरेश डाबरिया एवं थाना प्रभारी देवेन्द्र कुमार शर्मा द्वारा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सरमथुरा के छात्र छात्राओं को जानकारी दी गई।

(इनपुट-राहुल शर्मा)

.