For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

ERCP को लेकर दिल्ली में अहम बैठक आज, राजस्थान और MP के CM रहेंगे मौजूद, बड़ा फैसला संभव

पूर्वी राजस्थान के लिए लाइफ लाइन माने जाने वाली पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ERCP) को लेकर जल शक्ति मंत्रालय ने आज नई दिल्ली में अहम मीटिंग बुलाई है।
08:10 AM Dec 27, 2023 IST | Anil Prajapat
ercp को लेकर दिल्ली में अहम बैठक आज  राजस्थान और mp के cm रहेंगे मौजूद  बड़ा फैसला संभव
ercp-rajasthan

जयपुर। पूर्वी राजस्थान के लिए लाइफ लाइन माने जाने वाली पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ERCP) को लेकर जल शक्ति मंत्रालय ने आज नई दिल्ली में अहम मीटिंग बुलाई है। मीटिंग में राजस्थान और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्रियों के साथ ईआरसीपी से जुड़े दोनो प्रदेशों के प्रमुख अधिकारी शामिल होंगे। ईआरसीपी के लिए पूर्वी राजस्थान में बड़ी लड़ाई लड़ने वाले किसान नेता रामनिवास मीना ने इस बैठक को पूर्वी राजस्थान के लिए अति महत्वपूर्ण बताते हुए ईआरसीपी के शीघ्र राष्ट्रीय परियोजना घोषित होने की उम्मीद जताई है।

Advertisement

किसान नेता रामनिवास मीना ने बताया कि विधानसभा चुनाव से पहले वे केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत से मिले और ईआरसीपी की मांग रखते हुए भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी। उस दौरान उन्हें केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह ने सकारात्मक रुख दिखाया और उनके निवेदन पर ईआरसीपी को भाजपा के संकल्प पत्र में प्रमुख स्थान दिया है।

जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह ईआरसीपी के प्रति पूरी तरह गंभीर

राजस्थान भाजपा के संकल्प पत्र में पेज 9 और 19 पर ईआरसीपी को केन्द्र सरकार से मिलकर समयबद्ध तरीके से पूरा करने का उल्लेख किया गया है। रामनिवास मीना ने कहा है कि केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह ईआरसीपी के प्रति पूरी तरह गंभीर है।

राजस्थान और मध्यप्रदेश के बीच आ रही अड़चनों पर होगी चर्चा

नई दिल्ली में आज जल शक्ति मंत्रालय की ओर से बुलाई गई बैठक में ईआरसीपी को लेकर राजस्थान और मध्यप्रदेश के बीच आ रही अड़चनों को दूर किया जाएगा। उन्होंने उम्मीद जताई है कि पूर्वी राजस्थान को शीघ्र ही ईआरसीपी की बड़ी सौगात मिलेगी, जिससे पूर्वी राजस्थान के विकास के द्वार खुल जाएंगे।

ये खबर भी पढ़ें:-चीन की बढ़ती घुसपैठ के बीच हिंद महासागर में बढ़ी भारत की ताकत… जानें-INS इंफाल की 10 खासियत

.