होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

राजसमंद में ट्रक से 50 लाख रुपए की अवैध शराब पकड़ी, गुजरात ले जाते 2 तस्कर गिरफ्तार

06:16 PM Feb 28, 2023 IST | Sanjay Raiswal

राजसमंद। गुजरात कहने को तो ड्राई स्टेट है, लेकिन प्रतिबंध के बावजूद आए दिन यहां शराब तस्करी की घटनाएं आती रहती हैं। सोमवार को भी आबकारी विभाग ने राजसमंद में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। आबकारी विभाग ने शराब से भरे एक ट्रक को जब्त करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

आबकारी पुलिस ने जब्त की शराब की कीमत करीब 50 लाख रुपये है। राजसमंद आबकारी थाना, पीओ विमलेश कुमार ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि पंजाब निर्मित शराब ट्रक के जरिए गुजरात परिवहन की जा रही है। सूचना पर आबकारी पुलिस ने पूरे इलाके में नाकाबंदी करवाई। इसी बीच आबकारी टीम ने राजसमंद के पीपरड़ा के पास संदिग्ध ट्रक को आते हुए देखा।

आबकारी विभाग की टीम ने जब चालक से पूछताछ की तो उस पर संदेह हुआ। जिसके बाद आबकारी विभाग ने ट्रक की तलाशी ली। आबकारी विभाग को ट्रक की तलाशी के दौरान ट्रक से शराब की बोतलें बरामद हुई। जिसके बाद आबकारी विभाग टीम दो आरोपियों को हिरासत में लेकर ट्रक को जब्त कर राजसमंद आबकारी थाना लेकर आई।

आबकारी विभाग की पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम दिनेश और राजेंद्र बताया। इधर, आबकारी विभाग ने जब ट्रक के अंदर बोतलों की गिनती की तो करीब 7 हजार से ज्यादा शराब की बोतल मिलीं। बाजार में शराब की कीमत करीब 50 लाख रुपये बताई जा रही है।

पुलिस को तलाशी के दौरान ट्रक में जीपीएस ट्रैकर लगा हुआ मिला। शराब तस्करों को इसके जरिए पूरी जानकारी मिल रही थी। आबकारी विभाग ने दोनों तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। आबकारी पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

Next Article