For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

गर्मियों में किसी ठंडी जगह जाना चाहते हैं तो, कम बजट में करें इन जगहों की सैर

01:58 PM Apr 13, 2023 IST | Prasidhi
गर्मियों में किसी ठंडी जगह जाना चाहते हैं तो  कम बजट में करें इन जगहों की सैर

गर्मियां दस्तक दे चुकी हैं, साथ ही बच्चों की गर्मियों की छुट्टी शुरु होने वाली है। ऐसे में बच्चों को कहीं घूमने जाने की बहुत इच्छा होती है। हमारा भी मन करता है कि, इस चिलचिलाती गर्मी में हमारा मन भी कही ठंडी जगह पर जाने का करता है। तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी डेस्टिनेशन जहां घुमने के लिए न तो आपको ज्यादा खर्च करना होगा और साथ ही आपको घूमने में काफी मजा आएगा।

Advertisement

औली

हिमाचल प्रदेश में मौजूद औली हर किसी की मनपसंददीदा जगह है। प्रकृति से घिरी इस जगह पर आपको काफी सूकून मिलेगा साथ यहां पर आपका खाना पीना और रहना मात्र 10 हजार में हो जाएगा। औली आ कर आप स्कीइंग, केबल कार राइडिंग, ट्रेकिंग, कैंपिंग और रिवर राफ्टिंग यहां की मोस्ट पॉपुलर एडवेंचर एक्टिविटीज के मजे ले सकते हैं।

मैक्लोडगंज

मैक्लोडगंज काफी खूबसूरत और रंगबिरंगा हिल स्टेशन है। यहां का हर नजारा किसी पेंटिंग से कम नहीं लगता। यहां कि पहाड़िया काफी खूबसूरत हैं अगर आप यहां आना चाहते हैं तो यहां आ कर त्रिउंड ट्रैक और कैंपिंग का लुफ्त उठा सकते हैं। यहां घूमने के लिए 3 दिन काफी है, साथ ही यहां रुकने के लिए प्रति दिन के हिसाब से आपको 500 रुपए देने होंगे और खाना लगभग 100 से 200 रुपए में हो जाएगा।

लद्दाख

लद्दाख एक ऐसी जगह है जहां घूमने की इच्छा सबकी होती है। लोगों के मन में होता है कि लाइफ में एक बार वो लद्दाख तो जरूर घूमें। तो हम आपको बताने जा रहे हैं कि, आप केवल 10 हजार रुपए में ही लद्दाख घूम सकते हैं इसी के साथ गर्मी में ये ठंडी जगह बेहद खूबसूरत लगेगी। यहां आकर आप माउंटेन क्लांइबिंग भी कर सकते हैं।

देहरादून

उत्तराखंड की राजधानी और कई लोगों की मनपसंद जगह देहरादून गर्मियों में घूमने के लिए बेस्ट है। यहां देखने के लिए वादियां हैं तो घूमने के लिए सुंदर पहाड़। शहर में कई शानदार नज़ारों वाले कैफे हैं, जहां आप नजारों को देखते हुए टेस्टी खानों का मजा ले सकते हैं। डाकू की गुफा, सहस्त्रधारा, टपकेश्वर मंदिर यहां की देखने लायक जगहों में आते हैं।

.