For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

कर्ज से मुक्ति पाना चाहते हैं…तो ये उपाय करें, जल्द मिलेगा छूटकारा

आजकल हर इंसान चाहे वो किसान या बिजनेसमैन हर कोई कर्ज में डूबता जा रहा है। खर्च ज्यादा और इनकम कम कर्ज लेने का एक कारण बन रहा है। ज्योतिष के मुताबिक, अगर आप पैसा कमाते हैं और फिर भी कर्ज लेना पड़ता है तो कहीं ना कहीं आपकी कुंडली में कर्ज दोष हो सकता है।
09:53 AM Dec 15, 2023 IST | BHUP SINGH
कर्ज से मुक्ति पाना चाहते हैं…तो ये उपाय करें  जल्द मिलेगा छूटकारा

आजकल हर इंसान चाहे वो किसान या बिजनेसमैन हर कोई कर्ज में डूबता जा रहा है। खर्च ज्यादा और इनकम कम कर्ज लेने का एक कारण बन रहा है। ज्योतिष के मुताबिक, अगर आप पैसा कमाते हैं और फिर भी कर्ज लेना पड़ता है तो कहीं ना कहीं आपकी कुंडली में कर्ज दोष हो सकता है। तो आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिनके चलते आपको कुंडली के कर्ज दोष से मुक्ति मिल जाएगी।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-तुलसी के पौधे ने दिए ये संकेत तो, जानें आपके जीवन पर कैसे पड़ेगा असर

कर्ज दोष से मुक्ति पाने के लिए करें ये उपाय

ज्योतिष मुताबिक, कर्ज दोष से मुक्ति पाने के लिए 21 मंगलवार तक यह उपाय करना जरूरी होता है। 21 मंगलवार के दिन लाल वस्त्र धारण करें। 21 लाल फूल और गणेश मंदिर या हनुमान मंदिर जाकर पूजा करें। अगर आप गणेश मंदिर जाते हैं तो 21 दूर्वा साथ में ले जाएं। उसको रोड़ी में लपेटकर भगवान गणेश को अर्पण करें और मंगल स्तोत्र का पाठ करें। ऐसा अगर आप 21 मंगलवार तक करते हैं तो धीरे-धीरे आपका कर्ज समाप्त हो जाएगा और आपको 21 मंगलवार के बाद कर्ज मुक्ति से छूटकारा मिल जाएगा।

अगर आपकी कुंडली में भी कर्ज दोष है तो आपको उससे चिंचित होने की जरूरत नहीं है। उपर बताए गए मंगलवार के उपाय को सही से करें ये दोष आपकी कुंडली से दूर हो जाएगा और आपके घर में बरकत ही बरकत होगी। सारे बिगड़े काम बनते जाएंगे। बर्शते अच्छे ज्योतिष को अपनी कुंडली दिखाए और इसके लिए उपाय कर अपनी किस्मत के बंद ताले को खोले।

यह खबर भी पढ़ें:-ब्रह्म मुहूर्त में सिर्फ 5 मिनट करें ये काम, हर काम में मिलेगी सफलता, सोया भाग्य लगेगा दौड़ने

.