होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

अगर अब रोडवेज में सफर करते टिकट नहीं ली तो वसूला जाएगा 10 गुना ज्यादा किराया, परिचालक पर भी होगी कार्रवाई

09:28 PM Sep 18, 2024 IST | NR Manohar

जयपुर l रोडवेज बसों में सफर करने वाले यात्रियों को अब सफर करते वक्त परिचालक से टिकट लेना जरुरी होगा. कई बार कम किराया राशि के चक्कर में यात्री टिकट नहीं लेते हैं. चैकिंग अभियान के दौरान पकड़े जाने पर यात्री पर किराया राशि का 10 गुना ज्यादा जुर्माना वसूला जाएगा. राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की ओर से इन दिनों रोडवेज बसों में यात्रियों के टिकट चैकिंग का विशेष अभियान चलाया हुआ है.

पहले वसूला जाता था 5 गुना किराया

परिवहन विभाग के अनुसार पहले रोडवेज बसों में बिना टिकट यात्रा करने पर पहले किराए का पांच गुना ज्यादा जुर्माना वसूला जाता था. इसे बढ़ाकर अब 10 गुना किया गया है. बेटिकट यात्रियों पर कंट्रोल के लिए जुर्माना बढ़ाया गया है. कई बार परिचालक कम किराया राशि लेकर यात्रियों को टिकट नहीं देते हैं. इसी लालच में यात्री भी टिकट लेकर सफर नहीं करते हैं.

ईटीआईएम से ओके रिपोर्ट की दो प्रतियां लेकर साइन करेंगे

निरीक्षण दल वाहन में प्रवेश से लेकर वाहन निरीक्षण पूर्ण होने तक की पूरी कार्यवाही की वीडियोग्राफी अनिवार्य रूप से करेगा. इस दौरान यात्रियों के टिकट भौतिक रूप से गिने जाएंगे. वाहन में केवल यात्रियों की संख्या गिनकर ही निरीक्षण नहीं किया जाएगा. यदि वाहन में सभी यात्री टिकट सहित पाए जाते हैं तो निरीक्षण दल, परिचालक की ईटीआईएम से ओके रिपोर्ट की दो प्रतियों पर चालक, परिचालक और सभी निरीक्षणकर्ताओं के हस्ताक्षर करवाएंगे. निरीक्षण दल केवल स्टेटस रिपोर्ट निकालकर निरीक्षण की खानापूर्ति नहीं करेंगे.

Politics News: PCC अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा 7 सीटों के दावेदारों और नेताओं से लेंगे फीडबैक, जल्द होगी बड़ी घोषणा

Next Article