For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

ICC World Cup 2023 : वर्ल्ड कप में आखिरी बार दिखेंगे ये 5 क्रिकेटर, विराट कोहली सहित इन 5 दिग्गजों का नाम शामिल

02:18 PM Oct 02, 2023 IST | Mukesh Kumar
icc world cup 2023   वर्ल्ड कप में आखिरी बार दिखेंगे ये 5 क्रिकेटर  विराट कोहली सहित इन 5 दिग्गजों का नाम शामिल

ICC World Cup 2023 : भारत की मेजबानी में होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर को होगा। जबकि फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जायेगा। इन लिस्ट में भारत सहित कई विदेशी क्रिकेटर शामिल हैं, आइए आज हम 5 क्रिकेटेर की बात करेंगे। इन 5 खिलाड़ियों में 3 भारतीय क्रिकटर भी शामिल हैं, जिनका नाम जानकर फैंस के होश उड़ गए है, जबकि एक खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया, दूसरा इंग्लैंड का है। इन सभी का यह आखिरी आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप होना लगभग तय है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-World Cup Records : विश्व कप में इन 5 खिलाड़ियों का रिकॉर्ड तोड़ना असंभव, 2 पर है क्रिकेट के भगवान का

(1) रोहित शर्मा
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 36 साल के हो गए हैं, आगामी वर्ल्ड कप तक उनकी आयु 40 साल की हो जायेगी। इसी वजह से अगले वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा का खेलना नामुमकिन है। वैसे भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अभी से टी20 की कप्तानी हार्दिक पांड्या को सौंपने का फैसला कर लिया है। पिछले कुछ महीनों से उन्हें कई सीरीज में लगातार कप्तानी दी है। वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा को टी-20 और वनडे से आराम दिया जा सकता है या रोहित शर्मा संन्यास ले सकते है।

(2) रविचंद्रन अश्विन
भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन वर्तमान में लगभग 37 साल के हो गए है। वनडे वर्ल्ड कप में चुने जाने के बाद उन्होंने अपने बयान में भी कहा है कि यह उनका आखिरी वर्ल्ड कप रहने वाला है। आंकड़ों की बात करें तो रविचंद्रन अश्विन 115 मैचों में 4.95 की इकोनमी से 155 विकेट चटकाए है।

(3) विराट कोहली
विराट कोहली 5 नवंबर को 35 साल के हो जाएंगे और अगले विश्व कप तक 38 साल के हो जायेंगे। हालांकि किंग कोहली की फिटनेस बहुत ही शानदार है। अगर विराट कोहली के वनडे करियर की बात करें तो उन्होंने 281 वनडे मैचों में 57.38 की स्टाइक रनरेट से कुल 13083 रन बनाए है, जिसमें 47 शतक और 66 अर्धशतक शामिल है।

(4) बेन स्टोक्स
इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। लेकिन इंग्लैंड बोर्ड के मनाने की वजह से उन्होंने संन्यास तोड़ दिया और वर्ल्ड कप खेल रहे हैं। लेकिन 32 वर्षीय ऑलराउंडर बेन स्टोक्स वर्ल्ड कप के बाद एकबार फिर से वनडे क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं। उन्होंने अकेले के दम पर इंग्लैंड को 2019 वर्ल्ड कप में चैम्पियन बनाया था।

(5) डेविड वार्नर
कंगारू टीम के ओपनर बल्लेबाज डेविस वार्नर भी विश्व कप के बाद रिटायरमेंट की घोषणा कर सकते हैं। हालांकि उन्होंने टेस्ट से पहले ही संन्यास का अनाउंसमेंट कर दिया है। वॉर्नर ने खुद इस वर्ल्ड कप के बाद संन्यास के संकेत दे चुके है। अगर डेविड वार्नर के वनडे करियर की बात करें तो उन्होंने 150 मैचों में 44.73 की स्ट्राइक रनरेट से कुल 6397 रन बनाए है, जिसमें 20 शतक और 31 अर्धशतक शामिल है।

.