For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

ICC World Cup 2023 : भारत सहित इन 2 टीमों की जगह सेमीफाइनल में पक्की! 6 टीमों के बीच घमासान जारी

04:33 PM Oct 30, 2023 IST | Mukesh Kumar
icc world cup 2023   भारत सहित इन 2 टीमों की जगह सेमीफाइनल में पक्की  6 टीमों के बीच घमासान जारी

ICC World Cup 2023 : भारतीय टीम का आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में जगह पक्की हो गई है। टीम इंडिया अपने सभी 6 मैचों में जीत हासिल की है और प्वाइंट्स टेबल में 12 अंको के साथ टॉप पर बरकरार है। यदि भारतीय टीम ने बचे हुए 3 मैच जीतने में सफल होती है तो टीम के 18 अंक हो जायेंगे। दक्षिण अफ्रीका की भी सेमीफाइनल में जगह लगभग पक्की हो गई है। अफ्रीका 6 में से 5 मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर है। दोनों टीमें अब सेफ जोन में हैं क्योंकि नीचें की अधिंकाश टीमों में न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया को छोड़कर टॉप-4 में आना मुश्किल है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:– World Cup 2023: नंबर वन से कैसे जीरो बन गई पाकिस्तान टीम, बर्बादी से जुड़ा है भारत का कनेक्शन, यहां समझे

वर्ल्ड कप 2023 के पॉइंट्स टेबल में तीसरे और चौथे नंबर पर क्रमश:-न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया हैं। दोनों के खाते में 6 मैच में से 8-8 अंक हैं। यदि ये दोनों टीम बाकी 3 मैच जीत लेती हैं तो उनका सेमीफाइनल में पहुंचना तय हो जायेगा। न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया अधिकतम 14 अंक तक पहुंच सकते हैं।

अगर इस टूर्नामेंट से पाकिस्तान, श्रीलंका, नीदरलैंड, अफगानिस्तान बाहर हो जाती है, तो इंग्लैंड और बांग्लादेश की टीम अंक तालिका में 9वें और 10वें स्थान पर है। दोनों के 6 मैच में एक बराबर 2 अंक हैं। दोनों ही अपने पांच मैच हार चुकी हैं। यदि दोनों टीमें अपने सभी मैच भी जीत लेती हैं तो अधिकतम 8 अंक तक ही पहुंचेगी, जो सेमीफाइनल में पहुंचने के लिहाज से नाकाफी साबित होगा।

अगर हम बात करें पाकिस्तान, श्रीलंका, नीदरलैंड, अफगानिस्तान की टीम की तो इनकी हालत टूर्नामेंट में काफी खराब रही हैं। इन 4 टीमों के टूर्नामेंट में बराबर 4 अंक हैं। पाकिस्तान और नीदरलैंड्स 6-6 मैच खेल चुकी है, जबकि श्रीलंका और अफगानिस्तान ने अबतक 5-5 मैच खेले हैं। दोनों के बीच 30 अक्टूबर को पुणे में टक्कर है। यह मैच जीतने वाली टीम के 6 अंक हो जायेंगे।

अफगानिस्तान के लिए आगे की राह मुश्किल है, उसे नीदरलैंड्स, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका से भिड़ना है। हालांकि नीदरलैंड्स की टीम इस टूर्नामेंट 2 बड़े उलटफेर किए है। वहीं ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका भी जीत के रथ पर सवार है, ऐसे में अफगानिस्तान के लिए सेमीफाइनल का रास्ता तय करना बहुत कठिन है।

.