For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

ICC World Cup 2023 Schedule: वर्ल्ड कप शेड्यूल जारी होने के बाद पाकिस्तान को लगी मिर्ची, वीजा को लेकर कही ये बड़ी बात

07:47 PM Jun 27, 2023 IST | Mukesh Kumar
icc world cup 2023 schedule  वर्ल्ड कप शेड्यूल जारी होने के बाद पाकिस्तान को लगी मिर्ची  वीजा को लेकर कही ये बड़ी बात

ICC World Cup 2023 Schedule: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के वनडे विश्व कप के शेड्यूल और वेन्यू में बदलाव की मांग को खारिज कर दिया है। भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे विश्व कप 2023 को शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है, इस शेड्यूल के मुताबिक पाकिस्तान का भारत से महामुकाबला अहमदाबाद में होना तय हो गया है। वहीं आईसीसी ने ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान के मैच के वेल्यू को बदलने की पीसीबी की मांग को भी रद्द कर दिया है। इसके बाद से ही पीसीबी तिलमिला गया है और उसने गीदड़भभकी दी है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ेंं:- वेस्टइंडीज दौरे में जगह नहीं मिलने पर बागी हुए Ravi Bishnoi, अचानक लिया ये बड़ा फैसला

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा मंगलवार को जारी विश्व कप शेड्यूल में भारत के खिलाफ पाकिस्तान का मैच अहमदाबाद में निर्धारित है जैसा कि पहले के ड्राफ्ट में प्रस्तावित था। इसके अलावा अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैचों के लिए वेन्यू बदलने के पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अनुरोध को नजरअंदाज कर दिया गया है।

पाकिस्तान को लग रहा है हार का डर
पाकिस्तान क्रिकेट टीम मैनेजमेंट को डर है कि चेपक की स्पिन की मददगार पिच पर अफगानिस्तान लाभ उठा सकता है। हालांकि, आईसीसी ने पीसीबी की सभी मांगों को खारिज कर दिया है। अब पाकिस्तान ने फिर से भारत नहीं आने की धमकी दी है, जबकि आईसीसी ने उसकी उपलब्धता को पूछकर ही शेड्यूल जारी किया है।

सरकार से पूछकर ही लेना पड़ेगा निर्णय
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव अब कम से कम 17 जुलाई तक स्थगित हो गए हैं, लेकिन अब देखना यह है कि बोर्ड वर्ल्ड कप कार्यक्रम की घोषणा पर क्या बयान देता है। हालांकि एक आधिकारिक सूत्र की माने तो शेड्यूल को मंजूरी के लिए सरकार के पास भेजा जाएगा। अनुमती मिलने के बाद 15 अक्तूबर को अहमदाबाद में भारत के खिलाफ मैच या अगर हम सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करते हैं तो मुंबई में खेलना, यह सब सरकार की मंजूरी पर निर्भर करेगा।

उन्होंने कहा कि अभी तक पाक सरकार ने पीसीबी को भारत की यात्रा के लिए कोई एनओसी जारी नहीं की है और यह एक संवेदनशील मामला है इसलिए बोर्ड अपनी सरकार से स्पष्ट निर्देश मिलने के बाद ही आगे बढ़ सकता है। उन्होंने याद दिलाया, 'हमने आईसीसी को पहले ही सूचित कर दिया है कि टूर्नामेंट में हमारी भागीदारी या आयोजन स्थलों पर कोई भी मुद्दा भारत की यात्रा के लिए सरकार से मंजूरी मिलने से जुड़ा है।'

2016 के बाद पाकिस्तान ने नहीं की भारत की यात्रा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने आखिरी बार भारत में 2016 में टी20 विश्व कप खेला था। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की क्रिकेट प्रबंधन समिति के 2 पूर्व सदस्यों द्वारा दायर याचिकाओं पर सोमवार को अध्यक्ष पद के लिए चुनाव कराने के खिलाफ बलूचिस्तान उच्च न्यायालय द्वारा स्थगन आदेश जारी किया गया था। पाकिस्तान क्रिकेट में भ्रम की परिस्थति बनी हुई है कि इस प्रकार का विवाद से वर्ल्ड कप पाकिस्तान के विश्व कप अभियान पर क्या प्रभाव पड़ेगा। वर्तमान में बोर्ड का संचालन अंतरिम अध्यक्ष अहमद शहजाद फारूक राणा कर रहे हैं।

.