For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

ICC World Cup 2023 : Surykumar Yadav को लेकर इस दिग्गज ने दिया बड़ा बयान, सुनकर नहीं होगा यकीन

07:43 PM Aug 29, 2023 IST | Mukesh Kumar
icc world cup 2023   surykumar yadav को लेकर इस दिग्गज ने दिया बड़ा बयान  सुनकर नहीं होगा यकीन

ICC World Cup 2023 : भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 को लेकर आईसीसी ने शेड्यूल पहले ही जारी कर दिया है। इस टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर से होगा, इस टर्नामेंट का सबसे बड़ा हाईवोल्टेज मुकाबला 14 अगस्त को भारत-पाकिस्तान के बीच खेला जायेगा। लेकिन भारतीय टीम को वर्ल्ड कप 2023 से पहले एशिया कप खेला जायेगा। बीसीसीआई ने हाल ही बीते दिनों में एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड की घोषणा कर चुका है। इस टीम में श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की वापसी हुई है। वहीं रोहित शर्मा की अगुवाई में सूर्यकुमार यादव को भी टीम में चुना गया है। लेकिन सूर्यकुमार के प्रदर्शन को लेकर कई क्रिकेटर सवाल खड़े कर रहे है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:- Asia Cup 2023: भारतीय टीम करेगी बड़ा धमाका, एशिया कप में बस नेपाल से मैच हो जाने दीजिए

सूर्यकुमार को लेकर संजय मांजरेकर ने दिया बड़ा बयान
टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने टीम इंडिया के मध्यक्रम बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को अपनी रणनीति पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि यह तब काम आता है जब टीम मैच में दो या तीन विकेट गंवा चुकी होती है। शीर्ष क्रम के टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का वनडे में बुरा हाल है। 26 वनडे मैच खेल चुके सूर्यकुमार का वनडे में 101.38 के स्ट्राइक-रेट के साथ औसत सिर्फ 24.33 है। दाएं हाथ का यह बल्लेबाज वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए वनडे मुकाबलों में भी अपनी छाप नहीं छोड़ पाया और तीन मैचों में 19, 24 और सिर्फ 35 रन ही टीम के लिए जोड़ पाया। इससे पहले, वह मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू मैदान पर लगातार तीन बार 0 पर आउट हुए थे।

17 सदस्यीय टीम में सूर्या टीम में शामिल
केएल राहलु और श्रेयस अय्यर को एशिया कप के लिए टीम इंडिया की 17 सदस्यीय टीम में शामिल किए जाने के बावजूद सूर्यकुमार को एशिया कप में जगह मिली है। संजय मांजरेकर ने स्टार स्पोर्ट्स से एक इंटरव्यू में कहा, सूर्यकुमार यादव बहुत ईमानदार क्रिकेटर हैं। यदि भविष्य में भी ऐसा ही होता है जहां दो या तीन विकेट गिर गए हैं और सूर्यकुमार यादव को बल्लेबाजी करनी है, तो उन्हें अपनी रक्षात्मक रणनीति पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि कभी-कभी 50 ओवर के फॉर्मेट में, रक्षात्मक रणनीति और तैयारी शायद बल्लेबाज के लिए आसान होती है।

एशिया कप में भारत-पाकिस्तान के बीच होंगे 3 मैच

एशिया कप 2023 में भारत-पाकिस्तान के बीच तीन मैच खेले जा सकते हैं, दरअसल, भारत-पाकिस्तान एशिया कप के एक ही ग्रुप में दोनों के अलावा नेपाल टीम भी है। ऐसे में भारत-पाकिस्तान का पहला मुकाबला ग्रप स्टेज में खेला जायेगा। इसके अलावा भारत-पाकिस्तान का सुपर-4 में क्वालिफाइ करना भी लगभग तय है। बता दें कि सुपर-4 मुकाबले राउंड रॉबिन के तहत खेले जायेंगे। वहीं सुपर-4 में भी भारत-पाकिस्तान के बीच एक मुकाबला हो सकता है। अगर दोनों टीमें फाइनल में पहुंचती हैं, तो तीसरी भिड़त खिताबी मैच में हो सकती है, इस प्रकार केवल सितंबर के महीने में ही भारत और पाकिस्तान के बीच 3 मुकाबले हो सकता हैं।

एशिया कप के लिए भारत की 17 सदस्यीय टीम:
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, ईशान किशन, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा।

.