होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

ICC Team Ranking : ऑस्ट्रेलिया के सिर सजा टेस्ट रैंकिग में नंबर-1 का ताज, यहां देखें पूरी लिस्ट

06:35 PM Jan 05, 2024 IST | Mukesh Kumar

ICC Team Ranking : ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को टेस्ट रैकिंग में पछाड़कर नंबर वन टीम का ताज फिर से हासिल कर लिया है। बता दे कि दक्षिण अफ्रीका के भारत की जबरदस्त भिड़त के बाद 1-1 से सीरीज ड्रा होने के पश्चात आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के विजेताओं ने नंबर 1 स्थान हासिल किया है। पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज पर ऑस्ट्रेलिया का शानदार प्रदर्शन उनके शीर्ष पर पहुंचने में महत्वपूर्ण साबित हुआ है।

यह खबर भी पढ़ें:– क्या Rishabh Pant की कभी नहीं हो पायेगी टीम इंडिया में वापसी? यह तूफानी बल्लेबाज बना बड़ी मुसीबत

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की जीत के बाद वो कुछ समय के लिए इस स्थान पर बने रहे। इस अपटेड से पहले में भारत और ऑस्ट्रेलिया 118 रेटिंग अंकों के साथ बराबरी पर थे। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में चल रही तीसरे टेस्ट के साथ ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से आगे है।

तेज गेंदबाज पैट कमिंस की अगुवाई में साल 2023 में ऑस्ट्रेलिया का सफर शानदार रहा है। अपनी आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्मियनशिप फाइनल जीत के साथ उन्होंने सभी फॉर्मेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए विश्व कप 2023 भी जीता। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच चल रहा तीसरा टेस्ट भारत और इंग्लैंड के बीच आगामी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 25 जनवरी से हैदराबाद में शुरू होने वाली है। यह भारतीय टीम की अग्नि परीक्षा से कम नहीं होगी।

ऑस्ट्रेलिया बनी टेस्ट रैंकिग में नंबर-1
भारतीय टीम को पछाड़कर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम आईसीसी पुरुष टेस्ट रैंकिग में नबर-1 बन गई है। ऑस्ट्रेलिया 3534 पोंइटों के साथ और 118 रेटिंग के दम पर नंबर पर कब्जा किया है। हाल ही में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से बढ़त बनाते हुए यह मुकाम हासिल की है। वहीं भारतीय टीम 115 रेटिंग के आधार पर दूसरे नंबर पर है। वहीं साउथ अफ्रीका दूसरे नंबर और न्यूजीलैंड चौथे नंबर पर है, और पाकिस्तान पांचवे नंबर पर है।

Next Article