होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

ICC T20 Rankings 2023 : राशिद खान को पछाड़कर नंबर वन बने रवि बिश्नोई, टी20 रैंकिंग में सूर्यकुमार का जलवा कायम

03:04 PM Dec 07, 2023 IST | Mukesh Kumar

ICC T20 Rankings 2023 : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई पांच मैचों की टी-20 सीरीज में भारतीय टीम का प्रदर्शन कमाल का रहा था। सूर्यकुमार यादव की अगुवाई में भारतीय टीम ने वह टी20 सीरीज 4-1 से अपने नाम की थी। इस शानदार जीत के साथ ही भारत ने टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला ले लिया था। भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाद आईसीसी ने टी20 रैंकिंग की लेटेस्ट लिस्ट जारी हो गई है, जिसमें भारतीय टीम के खिलाड़ियों छा गए हैं।

यह खबर भी पढ़ें:– Rinku Singh को लेकर Ashish Nehra का बड़ा बयान, कहा- वह टी-20 वर्ल्ड कप के दावेदार

दाएं हाथ के युवा-स्पिनर रवि बिश्नोई अब दुनिया के नंबर-1 टी-20 गेंदबाज बन गए हैं। बिश्नोई ने दिग्गज स्पिनर राशिद खान को पछाड़कर आगे निकल गए है। बिश्नोई के टॉप पर पहुंचने का मतलब है कि राशिद खान दूसरे नंबर और आदिल राशिद तीसरे नंबर, वानिंदु हसरंगा तीसरे नंबर और महेश तीक्ष्णा पांचवे की रैंकिंग में गिरावट आ गई है। वहीं भारतीय स्पिनर अक्षर पटेल भी 11वें स्थान की छलांग लगाकर 16वें स्थान पर पहुंच गए है।

वहीं सूर्यकुमार यादव टी20 में बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहले नंबर पर बने हुए हैं, इसके साथ ऋतुराज गायकवाड़ ने भी टी20 में ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। हार्दिक हार्दिक पांड्या टी20 में ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। हालांकि क्रिकेट वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ मैच में लगी चोट के चलते खेल से दूर है।

क्या रवि विश्नोई ने टी20 वर्ल्ड कप में मिलेगा मौका
23 वर्षीय रवि बिश्नोई ने भारतीय टीम के लिए अब तक 1 वनडे और 21 टी20 मैच खेले हैं। टी20 अंतरराष्ट्रीय में रवि बिश्नोई ने 20 मैचों में 34 विकेट चटकाए है। जहां की पिच स्पिनर्स के मुफीद रहने की संभावना है। अगर बिश्नोई का यह प्रदर्शन जारी रहा तो उन्हें वर्ल्ड कप में जगह मिल सकती है।

Next Article