होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

World Cup 2023 : रोहित-कोहली कैप्टेंसी में कौन बेस्ट? वर्ल्ड कप जीतने को लेकर रिकी पोंटिंग ने की बड़ी भविष्यवाणी

04:56 PM Oct 18, 2023 IST | Mukesh Kumar

World Cup 2023 : ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने मौजूदा 2023 क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के जीतने की संभावनाओं के बारे में एक महत्वपूर्ण भविष्यवाणी की है। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में अजेय रथ पर सवार है। ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और पाकिस्तान का हराकर टीम इंडिया के हौसला बुलंद है। टीम के अब तक के प्रदर्शन ने टूर्नामेंट में भारत के अभियान के लिए उम्मीदें बढ़ा दी हैं।

यह खबर भी पढ़ें:- IND vs PAK : बाबर के आउट होते ही गुस्से में लाल हो गया नन्हा फैन, घरवालों के सामने तोड़ डाला टीवी

भारत के पास वर्ल्ड कप जीतने का मौका, रोहित शर्मा रचेंगे इतिहास

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग क्रिकेट जगत की एक जानी-मानी हस्ती है। इस टूर्नामेंट में उनका मानना है कि रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत के पास अपने घरेलू मैदान पर आईसीसी वर्ल्ड कप जीतने की संभावना है। अपने ठंडे स्वभाव के लिए जाने वाले रोहित शर्मा ने आत्मविश्वास और धैर्य के साथ टीम का नेतृत्व किया है। पोंटिंग ने रोहित शर्मा पर बातचीत करते हुए कहा है कि वह बिल्कुल बेफिक्र लापरवाह हैं। वह विचलित नहीं होते हैं।

रोहित शर्मा के खेल में यह भी दिखता है। वो एक शानदार बल्लेबाज हैं और मैदान के अंदर और बाहर दोनों जगह बेफिक्र और निडर दिखते हैं। इसके साथ ही पोंटिंग का मानना है कि रोहित शर्मा की अगुवाई में विराट कोहली को अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देने की जरूरत है। अपने जोशीले और भावुक अंदाज के लिए मशहूर कोहली कप्तानी का बोझ कम होने पर बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं। पोंटिंग ने कहा, विराट कोहली बहुत भावुक खिलाड़ी हैं, वो फैंस की बात सुनते हैं और उन्हें जवाब भी देते हैं। उनके जैसे इंशान के लिए यह काम थोड़ा मुश्किल होता है। रोहित को कोई परेशानी नहीं है, वो एक शानदार बल्लेबाज हैं और कप्तानी में भी कमाल कर रहे है।

बता दें कि भारतीय टीम ने आखिरी बार वर्ल्ड कप 2011 में जीता था जब उन्होंने फाइनल में श्रीलंका को हराया था। अपने देश में खेलना उच्च उम्मीदों को पूरा करने के अतिरिक्त दबाव के साथ आता है लेकिन रिकी पोंटिंग ने रोहित शर्मा की इससे निपटने की क्षमता पर भरोसा जताया है।

उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम काफी मजबूत है जिसमें तेज गेंदबाज, स्पिन, टॉप ऑर्डर और मिडिल ऑर्डर की बल्लेबाजी की ताकत है, जो उन्हें वर्ल्ड कप जीतने के लिए एक मजबूत ताकत देती है। रिकी पोंटिंग की भविष्यवाणी ने वर्ल्ड कप में भारत की संभावनाओं को लेकर उत्साह बढ़ा दिया है और फैंस यह देखकर उत्सुक हैं कि क्या रोहित शर्मा अपनी टीम को घरेलू सरजमीं पर दूसरी बार वर्ल्ड कप जीत दिला सकते है।

Next Article