For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

ICC ODI World Cup 2023 : संजू सैमसन से लेकर उमरान मलिक तक, इन 5 खिलाड़ियों को नहीं मिलेगा मौका

02:09 PM Jun 29, 2023 IST | Mukesh Kumar
icc odi world cup 2023   संजू सैमसन से लेकर उमरान मलिक तक  इन 5 खिलाड़ियों को नहीं मिलेगा मौका

ICC ODI World Cup 2023 : भारत की मेजबानी में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने शेड्यूल जारी कर दिया है। क्रिकेट के इस महाकुंभ की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी, जबकि फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा। ऐसे में कुछ खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन के बाद भी टीम में जगह मिल पाना मुश्किल है। लेकिन टीम कॉन्बिनेशन के कारण कई खिलाड़ियों का वर्ल्ड कप में खेलने का सपना टूट जाता है। आइए जानते है ऐसे ही पांच खिलाड़ियों के बारे में, जिन्होंने पिछले टूर्नामेंट में कमाल का प्रदर्शन किया है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ेंं:- वेस्टइंडीज दौरे में जगह नहीं मिलने पर बागी हुए Ravi Bishnoi, अचानक लिया ये बड़ा फैसला

(1) संजू सैमसन

28 वर्षीय बल्लेबाज संजू सैमसन भारत के लिए 11 वनडे मैच खेले है। जिसमें उन्होंने 66 की औसत से कुल 330 रन बनाए है। इतने शानदार प्रदर्शन के बावजूद उनकी जगह वर्ल्ड कप में पक्की नहीं हो पाई है। केएल राहुल के चोटिल होने की वजह से उन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर जगह मिली है। अगर वहां सैमसन अच्छा प्रदर्शन करते है तो राहुल की वापसी के बाद उन्हें बाहर होना ही पड़ेगा। इसके अलावा टी20 करियर में भी संजू सैमसन का प्रदर्शन शानदार रहा है।

(2) उमरान मलिक

23 वर्षीय तेज गेंदबाज उमरान मलिक भारतीय टीम के लिए 8 वनडे मैच खेले है, जिसमें उन्होंने 6.45 की इकोनमी से 13 विकेट चटकाए है। उनके पास लगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने की क्षमता है। मगर उनका वर्ल्ड कप खेलना मुश्किल है। टीम के पास 3-4 तेज गेंदबाज हैं, जो लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। जसप्रीत बुमराह भी कुछ समय में वापस लौटने वाले हैं। इसी वजह से उमरान मलिक का वर्ल्ड कप खेलना मुश्किल है।

(3) ईशान किशन
24 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने भारत के लिए अबतक कुल 14 मैच खेले है, जिसमें उन्होंने 42.5 की औसत से 510 रन बनाए है, जिसमें 1 शतक और 3 अर्धशतक शामिल है। इसी साल उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक भी जड़ा था। इतने शानदार प्रदर्शन के बावजूद उनकी जगह वर्ल्ड कप में पक्की नहीं हो पाई है। हालांकि वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में ईशान किशन को जगह दी गई है।

(4) वॉशिंगटन सुंदर
23 वर्षीय आलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर का वनडे में कमाल का रिकॉर्ड है। उन्होंने भारत के लिए 16 मैच खेले है, जिसमें उन्होंने 29 की औसत से 233 रन बनाए है। इसके अलावा गेंदबाजी में भी उनका रिकॉर्ड लाजवाब हैं। गेंदबाजी में भी उन्होंने 16 विकेट चटकाए है। जनवरी तक वो लगातार टीम का भाग रहे थे। लेकिन रविंद्र जडेजा की वापसी के साथ ही उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया।

(5) प्रसिद्ध कृष्णा
27 वर्षीय तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा का वनडे में कमाल का रिकॉर्ड है, उन्होंने भारत के लिए 14 मैच खेले है। जिसमें उन्होंने 5.32 इकोनमी से 25 विकेट चटकाए है। लेकिन वो पिछले साल से ही चोटिल चल रहे हैं। उनकी गैरमौजूदगी में मोहम्मद सिराज ने टीम में जगह पक्की कर ली है। मोहम्मद शमी और बुमराह तो हैं ही। अगर ऐसे में प्रसिद्ध फिट भी होते हैं तो विश्व कप में खेलना मुश्किल है।

.