होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

ICC ODI World Cup 2023: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान बोले- भारत के खिलाफ मैच जीतने के लिए हम पूरी ताकत लगा देंगे

04:39 PM Jun 28, 2023 IST | Mukesh Kumar

ICC ODI World Cup 2023 : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान पैट कमिंस 8 अक्टूबर 2023 को चेन्नई में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के अपने शुरुआती मैच में मेजबान भारत से भिड़ने के लिए उत्साहित हैं। उन्होंने कहा है कि उनकी टीम सफलता हासिल करने के लिए जमकर तैयारी कर रही है। यह मेगा टूर्नामेंट 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक आयोजित किया जायेगा। इस टूर्नामेंट में 10 टीमे 10 स्थानों पर भाग लेंगी, जिसमें अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम टूर्नामेंट के उद्घाटन और फाइनल की मेजबानी करेगा।

यह खबर भी पढ़ेंं:- वेस्टइंडीज दौरे में जगह नहीं मिलने पर बागी हुए Ravi Bishnoi, अचानक लिया ये बड़ा फैसला

ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप की सबसे सफल टीमों में शुमार है, जिसने अपना आखिरी खिताब 2015 में जीता था। 5 बार की विश्व विजेता टीम 2 बार के विजेता भारत के खिलाफ मैच जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। ऑस्ट्रेलियाई टीम को हाल के वर्षों में वनडे और टी20, टेस्ट क्रिकेट में कुछ सफलता मिली है, आईसीसी वेबसाइट ने पेट कमिंस के हवाले से यह जानकारी दी है।

वर्ल्ड कप जीतने के लिए हम पूरी ताकत लगा देंगे : कमिंस

कमिंस ने आगे बढ़ते हुए कहा है कि विश्व कप मैच में उनके घरेलू मैदान पर भारत का सामना करना अग्निपरीक्षा होगी, क्योंकि भारतीय टीम दुनिया की शीर्ष टीमों में से एक है। यह बात हम सभी जानते है कि वहां बहुत भीड़ होगी, मगर वर्ल्ड कप के मैच में भारत के साथ घरेलू मैदान पर खेलने से हार-जीत के अलावा कुछ नहीं होगा। इसी वजह से एक बड़ी चुनौती होगी। वो एक शीर्ष स्तरीय टीम हैं लेकिन अगर आप वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं, तो आपकोस सभी से बेहतर होना होगा, तो सीधा भारत से क्यों ना भिड़ें।

वर्ल्ड कप जीतना बहुत बड़ी बात है, हमारी टीम ने वनडे विश्व कप और एक टी20 विश्व कप जीता है। इसी वजह से समूह में बहुत आत्मविश्वास है और बहुत सारा अनुभव भी है। यह उस तरह के टूर्नामेंट है जिन्हें आप अपने के अंत में पीछे मुड़कर देखते हैं, तो हम वहां मौजूद रहेंगे, उत्साहित होंगे और वर्ल्ड कप का खिताब जीतने के लिए पूरी ताकत लगा देंगे। उन्होंने कहा, यह थोड़ा अलग समूह है, हम सभी वाकई में अच्छी तरह से मिलते हैं, इसीलिए हम उत्साहित हैं।

Next Article