होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

ICC ODI Rankings: जोश हेजलवुड को पछाड़कर नंबर वन गेंदबाज बने मोहम्मद सिराज, श्रीलंका के खिलाफ रचा था इतिहास

06:37 PM Sep 20, 2023 IST | Mukesh Kumar

ICC ODI Rankings: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज आईसीसी की लेटेस्ट वनडे गेंदबाज रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गए है। एशिया कप 2023 में श्रीलंका के खिलाफ मैच में कुल 6 विकेट चटकाकर वह एकबार फिर से वनडे क्रिकेट के नंबर वन गेंदबाज बन गए हैं। मोहम्मद सिराज ने जनवरी में टॉप स्थान हासिल किया था लेकिन मार्च में आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने उन्हें वहां से हटा दिया है।

यह खबर भी पढ़ें:-एक मंच पर राजस्थानी और असम के लोक नृत्यों का लुत्फ, असम में जलवा बिखेरेगा जयरंगम फ्रिंजेस

श्रीलंका के खिलाफ मोहम्मद सिराज ने रचा था इतिहास
17 सितंबर को श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप के फाइनल में मोहम्मद सिराज ने इतिहास रचा था। उन्होंने 21 रन देकर 6 विकेट लेकर उन्होंने आठ स्थान की जबरदस्त छलांग लगाई। फिर से पहला स्थान हासिल किया, उनके दमदार प्रदर्शन की बदौलत श्रीलंका की टीम सिर्फ 50 रन पर सिमट गई और टीम इंडिया ने एशिया कप का फाइनल 10 विकेट से जीत लिया। मोहम्मद सिराज ने 694 रेटिंग्स के साथ टॉप पर हैं। जोश हेजलवुड दूसरे और ट्रेंट बोल्ट तीसरे स्थान पर हैं। वहीं कुलदीप यादव नौवें स्थान पर है।

महाराज ने लगाई लंबी छलांग

साउथ अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज ताजा रैंकिंग में ऊपर आए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लास्ट 2 मैचों में दमदार प्रदर्शन किया। उन्होंने फाइनल में 33 रन देकर 4 विकेट लिए और इसी के साथ वह 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने सीरीज में 8 विकेट चटकाए है। अफगानी स्पिनर मुजीब-उर रहमान दो स्थान ऊपर चौथे स्थान पर और राशिद खान तीन स्थान ऊपर 5वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

Next Article