होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

IAS Tina Dabi: कलक्टर टीना डाबी ने कर दिया बड़ा एलान, दिवाली से पहले आम जनता को मिलेगा तोहफा

03:49 PM Oct 04, 2024 IST | Ravi kumar

नवो बाड़मेर अभियान के तहत बाड़मेर शहर में सफाई अभियान के साथ नई सड़कों का निर्माण एवं मरम्मत के साथ यातायात व्यवस्था को सुव्यवस्थित किया जा रहा है। इसके नतीजे उत्साहजनक रहने के साथ कई वार्डों की सफाई व्यवस्था में काफ़ी सुधार हुआ है।

जिला कलक्टर टीना डाबी ने बताया कि नवो बाड़मेर अभियान के माध्यम से जिला प्रशासन एवं नगर परिषद भामाशाहों तथा आमजन के सहयोग से बाड़मेर शहर को साफ सुथरा बनाने के लिए प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि दीपावली के त्यौहार तक शहर के सभी इलाकों में सफाई व्यवस्था को दुरुस्त किया जाएं।

इस अभियान की बदौलत बाड़मेर शहर के कई इलाके अब बहुत साफ हो गए हैं। इसकी प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से प्रतिदिन प्रभावी मोनेटरिंग की जा रही है। उन्होंने बताया कि शहर के कुछ इलाके अभी भी नवो बाड़मेर अभियान से अछूते रहे है। आगामी दिनों में इन इलाकों में सफाई अभियान चलाया जाएगा।

जिला कलक्टर टीना डाबी ने बताया कि नवो बाड़मेर अभियान में भामाशाहों एवं आमजन का अच्छा सहयोग मिला है। उन्होंने बाड़मेर शहर के नागरिकों से धैर्य रखने एवं नवो बाड़मेर अभियान में सहयोग करने का अनुरोध किया है क्योंकि सीमित संसाधनों एवं कम सफाईकर्मियों के चलते पिछले 10-12 वर्षों से एकत्रित कचरे को निस्तारित करने में थोड़ा समय लगना स्वाभाविक है।

उन्होंने आमजन से अनुरोध किया है कि ऐसे छोटे एवं बड़े स्थानों के बारे में जिला प्रशासन अथवा नगर परिषद को सूचित करें। जहां अभी भी सफाई अभियान चलाए जाने की जरूरत है। जिला कलक्टर ने बताया कि किसी भी अभियान की सफलता आमजन के सहयोग के बिना संभव नहीं है। अगर नवो बाड़मेर अभियान में सबका साथ नहीं मिला तो हम 100 फीसदी गंदगी से मुक्त नहीं हो पाएंगे। जिला कलक्टर ने बताया कि हमारा उद्देश्य है कि इस बार का अभियान महज कागजी नहीं रहकर सच में यहाँ की सूरत बदल दें
साथ ही बाड़मेर जिले का पूरे राजस्थान में इंदौर जैसा नाम रोशन करें।

जिला कलक्टर टीना डाबी ने आमजन से अपील की है कि जब किसी इलाके से काफ़ी समय से एकत्रित कचरे को हटा दिया जाएं, तो उसको लगातार साफ रखने में मदद करें। साथ ही अन्य लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करें।

Next Article