For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Rajasthan: उदयपुर में विधायक संग IAS परी बिश्नोई लेंगी सात फेरे, रिसेप्शन में लाखों लोगों को न्यौता

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भजन लाल के पोते और बीजेपी विधायक भव्य बिश्नोई राजस्थान की आईएएस परी बिश्नोई से शादी करने जा रहे है। दोनों 22 दिसंबर को उदयपुर में शादी करेंगे।
08:53 PM Dec 09, 2023 IST | Kunal Bhatnagar
rajasthan  उदयपुर में विधायक संग ias परी बिश्नोई लेंगी सात फेरे  रिसेप्शन में लाखों लोगों को न्यौता

IAS Pari Bishnoi and MLA Bhavya Bishnoi: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भजन लाल के पोते और बीजेपी विधायक भव्य बिश्नोई राजस्थान की आईएएस परी बिश्नोई से शादी करने जा रहे है। दोनों 22 दिसंबर को उदयपुर में शादी करेंगे। दोनों की रील्स सोशल मीडिया पर भी वायरल होती रहती हैं। परी बिश्नोई राजस्थान कैडर की आईएएस हैं। उनका जन्म राजस्थान के बीकानेर जिले में हुआ था। आइए जानते हैं परी बिश्नोई के बारें में…

Advertisement

कौन हैं परी बिश्नोई?

परी बिश्नोई राजस्थान कैडर की आईएएस हैं। उनका जन्म राजस्थान के बीकानेर जिले में हुआ था। उनके दादा चार बार गांव के सरपंच रह चुके हैं। परी के पिता मनीराम एक वकील हैं और उनकी मां सुशीला अजमेर में जीआरपी पुलिस अधिकारी हैं। परी ने सेंट मैरी कॉन्वेंट स्कूल से पढ़ाई की। फिर वह दिल्ली आ गईं। परी ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन के दौरान ही सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी थी। ग्रेजुएशन के बाद परी ने एमडीएस यूनिवर्सिटी, अजमेर से पॉलिटिकल साइंस में पीजी किया।

परी बनी आईएएस अधिकारी

यूपीएससी की तैयारी के दौरान परी ने नेट जेआरएफ भी पास किया। आख़िरकार साल 2019 में परी ने अपने तीसरे प्रयास में यूपीएससी भी पास कर लिया। उन्होंने ऑल इंडिया में 30वीं रैंक हासिल की थी।

कैसी होगी शादी?

परी और भव्या की शादी 22 दिसंबर को उदयपुर में होगी। फिर तीन जगहों पर रिसेप्शन होंगे। पहला रिसेप्शन 24 दिसंबर को राजस्थान के पुष्कर में होगा। इसमें करीब 50 हजार लोग हिस्सा ले सकते हैं। दूसरा रिसेप्शन 26 दिसंबर को भव्या के हिसार जिले के आदमपुर स्थित घर पर होगा। यहां करीब डेढ़ लाख लोग आएंगे। तीसरा रिसेप्शन 27 दिसंबर को दिल्ली में होगा, इसमें तीन हजार वीवीआईपी शामिल होंगे। इनमें केंद्रीय मंत्री से लेकर जाने-माने अधिकारी तक शामिल होंगे।

.